एक्सप्रेस-वे के लिए उन्नाव-Kanpur साइड में मिट्टी की टेस्टिंग शुरू, नवरात्र से होगा निर्माण

News

ABC News: नवरात्र से कानपुर और उन्नाव साइड में भी लखनऊ एक्सप्रेस वे का निर्माण शुरू हो जाएगा. इसके लिए रविवार से निर्माण एजेन्सी ने कानपुर और उन्नाव क्षेत्र में मिट्टी की टेस्टिंग शुरू कर दी है. एक्सप्रेस वे में अप-डाउन लेन आधे से ज्यादा हिस्से में ऊपर-नीचे होगी ताकि कोई भी वाहन किसी दूसरी लेन में न घुसे. कानपुर से लखनऊ तक नौ स्थानों पर कट दिए जाएंगे, लेकिन ये मुख्य एक्सप्रेस वे से अलग होंगे. जहां पर कट होंगे वहां पर एक्सप्रेसवे का स्ट्रक्चर आठ लेन का होगा.

कानपुर-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का ठेका पीएनसी इंफ्राटेक को दिया गया है. करार के मुलाबिक उसे अक्तूबर तक पूरे रूट पर निर्माण शुरू करना है. मिट्टी की जांच गंगा पुल के उस पार भी शुरू की गई है. आजाद मोड़ से पहले एलीवेटेड जंक्शन के लिए भी मिट्टी की जांच शुरू कर दी गई है. पहले माना जा रहा था कि लोकसभा चुनाव से पहले एक्सप्रेस-वे शुरू हो जाएगा. अब इसे मार्च 2025 तक पूरा करने का समय तय किया गया है. एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर एनएन गिरि के अनुसार, करार के बाद निर्माण एजेन्सी को निर्माण शुरू कर देना है. नवरात्र से विधिवत काम शुरू हो जाएगा. इसके लिए प्राधिकरण ने मॉनीटरिंग कमेटी बना दी है, जो रोज निर्माण की प्रगति की रिपोर्ट को देगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media