WPL ऑक्शन में स्मृति मंधाना सबसे महंगी, गार्डनर-नेटली भी 3 करोड़ से ज्यादा में बिकीं

News

ABC News: पहली विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी आखिरी चरण पर है. मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में चल रहे इस ऑक्शन में भारत की टॉप ऑर्डर बैटर स्मृति मंधाना सबसे महंगी बिकीं हैं. उन्हें बेंगलुरु ने 3.4 करोड़ रुपए में खरीदा है. मंधाना के अलावा, एश्ले गार्डनर और नेटली सीवर ब्रंट भी 3 करोड़ रुपए से ज्यादा राशि में बिकीं.

करीब 5 घंटे चले इस ऑक्शन में पिछले महीने अंडर-19 वर्ल्ड चैंपियन बनी भारतीय टीम की दस खिलाड़ी भी नहीं बिकीं. इस टीम की 4 खिलाड़ियों को ही खरीददार मिले. महाराष्ट्र की देविका वैद्य ओपन ऑक्शन में 20वीं करोड़पति बनीं. चार भारतीय खिलाड़ियों को दो करोड़ से ज्यादा राशि मिली.

नीलामी के हाईलाइट्स
लीडरशिप मटेरियल पर खरीददारों का जोर फ्रेंचाइजीज ने लीडरशिप मटेलियल, ऑलराउंडर और तेज गेंदबाजों पर खरीददारों का जोर रहा. शुरुआती 2 सेट की नीलामी में अधिकांश खिलाड़ियों को एक करोड़ रुपए से ज्यादा राशि में खरीदा.
वर्ल्ड चैंपियन टीम की 4 खिलाड़ी ही बिकीं अंडर-19 विमेंस वर्ल्ड कप जिताने वाली भारतीय टीम से श्वेता को 40 लाख रुपए में यूपी ने खरीदा. तेज गेंदबाज तितास साधु को 25 लाख रुपए में दिल्ली ने खरीदा. यूपी ने पार्श्वी चोपड़ा और बैटर एस यशश्री को 10-10 लाख रुपए में खरीदा.
4 देशों की कप्तानों को खरीददार नहीं मिला. नीलामी में चार देशों की कप्तान नहीं बिकीं. इनमें साउथ अफ्रीका की सुने लुस, इंग्लैंड की हीथर नाइट, श्रीलंका की चमारी अटापट्टू और वेस्टइंडीज की हेली मैथ्यूज शामिल रहीं.

देविका ओपन ऑक्शन की करोड़पति
ओपन ऑक्शन में महाराष्ट्र की देविका वैद्य को यूपी ने 1.4 करोड़ रुपए में खरीदा है. वे 20वीं करोड़पति बनीं. साथ ही अमनजोत कौर को मुंबई ने 50 लाख में खरीदा. तनुजा कंवर को गुजरात ने 50 लाख में खरीदा. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्रेस हैरिस 75 लाख रुपए में यूपी की टीम में शामिल हुईं, जबकि जॉर्जिया वेयरहम को गुजरात ने 75 लाख में ही खरीदा. वहीं, एलेश कैप्सी को दिल्ली ने 75 लाख रुपए में खरीदा. 10वें सेट में एस यशश्री को यूपी ने 10 लाख रुपए में खरीदा. इससे पहले, नौवें में यूपी ने श्वेता सहरावत को 40 लाख में और पार्श्वी चोपड़ा को 10 लाख में अपने साथ जोड़ा. जबकि तितास साधू को 25 लाख में दिल्ली ने खरीदा. इससे पहले के सेटों में दिल्ली ने साउथ अफ्रीका की ऑलराउंडर मारिजन कैप को 1.5 करोड़, राधा यादव को 40 लाख में और शिखा पांडेय को 60 लाख रुपए में अपने खेमे में शामिल किया. जबकि गुजरात ने स्नेह राणा को 75 लाख रुपए में अपनी टीम का हिस्सा बनाया. 5वें सेट में 8 खिलाड़ियों पर बोली लगी. इनमें से 5 अनसोल्ड रहीं. विकेटकीपर्स के इस सेट में रिचा घोष को RCB ने 1.9 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा. जबकि यस्तिका भाटिया पर मुंबई ने सबसे ज्यादा 1.5 करोड़ रुपए की बोली लगाई. वहीं, एलीसा हिली 70 लाख रुपए में यूपी की टीम से जुड़ीं. इस सेट की अनसोल्ड खिलाड़ियों में बेर्नाडीना बेजूडेनहॉट, तानिया भाटिया, एमी जोन्स, अनुष्का संजीवनी और सुष्मा वर्मा शामिल रहीं. सेट-4 में 8 खिलाड़ियों के नाम आए. इनमें से 4 बिकीं और 4 अनसोल्ड रहीं. पूजा वस्त्राकर को 1.90 करोड़ रुपए में मुंबई ने खरीदा. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की एनाबेल सदरलैंड को 70 लाख, भारत की हरलीन देओल को 40 लाख और वेस्टइंडीज की डेओंड्रा डॉटिन को 60 लाख रुपए में गुजरात जायंट्स ने खरीदा. इस सेट में इंग्लैंड की हीथर नाइट, साउथ अफ्रीका की सुने लुस, श्रीलंका की चमारी अटापट्टू और इंग्लैंड की डैनी वायट अनसोल्ड रहीं. तीसरे सेट में 8 बैटर्स के नाम सामने आए. भारत की जेमिमा रोड्रिग्ज को 2.20 करोड़ और शेफाली वर्मा को 2 करोड़ रुपए में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा. इंग्लैंड की सोफिया डंकली को गुजरात जायंट्स ने 60 लाख रुपए में खरीदा. ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग को 1.10 करोड़ रुपए में दिल्ली ने खरीदा. वहीं, न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स, साउथ अफ्रीका की ताजमिन ब्रिट्स और लौरा वॉल्वार्ट व इंग्लैंड की टैमी ब्यूमॉन्ट अनसोल्ड रहीं. ​​​​​दूसरे सेट की सभी खिलाड़ियों पर एक करोड़ से ज्यादा की बोली लगी. भारत की दीप्ति शर्मा को यूपी वॉरियर्ज ने 2.60 करोड़ रुपए में खरीदा. भारत की ही रेणुका सिंह को RCB ने 1.50 करोड़ रुपए में खरीदा. नेटली सीवर ब्रंट को मुंबई ने 3.20 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा. वह इंग्लैंड की सबसे महंगी खिलाड़ी रहीं. ऑस्ट्रेलिया की ताहिलीया मैक्ग्रा को यूपी ने एक करोड़ 40 लाख रुपए में खरीदा. ऑस्ट्रेलिया की ही बेथ मूनी को गुजरात ने 2 करोड़ रुपए में अपने साथ शामिल किया. साउथ अफ्रीका की शबनिम इस्माइल को यूपी ने एक करोड़ रुपए में खरीदा. वहीं, न्यूजीलैंड की अमीलिया केर को मुंबई ने एक करोड़ रुपए देकर अपने में शामिल किया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media