मैनपुरी लोकसभा सीट पर 11 बजे तक 20 % वोट पड़े, रामपुर में सिर्फ 11.3 प्रतिशत मतदान

News

ABC NEWS: मैनपुरी लोकसभा, रामपुर और खतौली विधानसभा के लिए भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान जारी है. 11 बजे तक मैनपुरी लोकसभा सीट पर जहां 20 प्रतिशत वोट पड़े वहीं खतौली विधानसभा सीट पर 20.7 प्रतिशत मतदान की खबर है जबकि रामपुर में मतदान की रफ्तार काफी सुस्‍त नजर आ रही है. वहां 11 बजे तक सिर्फ 11.3 प्रतिशत मतदान की सूचना है. इस बीच सपा ने अपने अधिकारिक ट्वीट के जरिए मैनपुरी में कई बूथों पर मतदाताओं को वोट न डालने देने का आरोप लगाया है. रामपुर में आजम खान ने भी पुलिस-प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

खतौली और रामपुर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में वोट डालने के लिए लोग सुबह-सुबह ही कतार में लगे हैं. तीनों सीटों पर मुख्य मुकाबला भाजपा और सपा के बीच ही है. मैनपुरी में जहां सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रतिष्ठा दांव पर है तो वहीं रामपुर में आजम खां की। खतौली सीट बचाने की चुनौती भाजपा के सामने है। भाजपा दावा कर रही है कि वह इस बार तीनों सीटों पर भारी मतों से जीत दर्ज करेगी, वहीं सपा का भी तीनों जगह जीत का दावा है. खास बात यह कि दोनों दल मैनपुरी में एक दूसरे पर धांधली का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करा चुके हैं.

मतदाताओं को वोट नहीं डालने दे रही पुलिस : सपा

सपा ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि पुलिस सूरजपुर मनौना में बूथ संख्या 257,258 के मतदाताओं को वोट नहीं डालने दे रही. वोट डालने निकल रहे मतदाताओं को पुलिस पीटकर घायल कर रही है. चुनाव आयुक्त संज्ञान लेकर कार्रवाई करें.

वोटरों को वोट डालने से रोकने का आरोप

मैनपुरी सदर विधानसभा में बूथ संख्या 373 रसेमर पर समाजवादी पार्टी के वोटरों को वोट डालने से रोका जा रहे है. भाजपा के लोग साजिश कर पोलिंग डंप कर रहे. डीएम मैनपुरी चुनाव में हो रही धांधली की शिकायत को लेकर सपा कार्यकर्ताओं के फोन को नहीं रिसीव कर रहे. करहल विधानसभा के बूथ संख्या 271 पॉवर हाउस पर भाजपा वालों ने समाजवादी पार्टी के बूथ एजेंटो के बस्ते फेंके और भाग जाने की धमकी दी. सपा ने चुनाव आयोग से शिकायत पर संज्ञान लेने की मांग की है.

 

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media