साहब मुझे जिंदा कर दो…गले में तख्ती डालकर तहसील पहुंची पत्नी, पति ने मृतक बताकर किया था ये काम

News

ABC NEWS: UP के अमेठी में एक महिला के पति ने अपनी पत्नी को मृतक घोषित कर उसके नाम की जमीन को अपने नाम करवा दिया. उसने ये कारनामा राजस्व अधिकारियों की मदद से की. कागजों में मृत घोषित हो चुकी महिला तहसील परिसर में पहुंची. उसने अपने गले में तख्ती डाली थी. इस तख्ती में लिखा था कि साहब मुझे जिंदा कर दीजिए. महिला ने अधिकारी से न्याय दिलाने की गुहार की लगाई है.

महिला को जैसे ही पति की धोखाधड़ी के बारे में पता चला. इसके बाद उसने तहसील में जाकर शिकायत दर्ज कराई लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई थी. इसके बाद उसने गले में जिंदा होने की तख्ती डालकर आने का फैसला लिया. ये पूरा मामला अमेठी के ठेंगहा गांव के बदलापुर मजरे का है. शशि नाम की महिला की बदलापुर मजरे के सूर्य प्रकाश ओझा के साथ शादी हुई थी. इन दोनों का एक लड़का भी है, जो अभी नाबालिग है.

पत्नी को मृतका घोषित किया

पति और पत्नी के मध्य किसी बात को लेकर विवाद चल रहा है. पति सूर्य प्रकाश ओझा ने अपने पत्नी को कागज पर मृतक दिखाकर जमीन को अपने और नाबालिग बेटे के नाम करा लिया. वहीं दिल्ली में रह रही पत्नी शशि को जब इसकी जानकारी मिली तो वो अनोखे अंदाज में मेठी तहसील पहुंची और उपजिलाधिकारी प्रीति तिवारी से शिकायत कर उन्हें दोबारा जिंदा घोषित करने की मांग की. वो गले में साहब जिंदा हूं तख्ती पहनकर आई थी.

मामले की कराई जा रही है जांच

उपजिलाधिकारी प्रीति तिवारी ने कहा कि महिला द्वारा शिकायती पत्र दिया गया है. जिसकी जांच की जा रही है. साथ ही इस मामले का केस तहसीलदार कोर्ट में चल रहा है. महिला को आपत्ति का प्रार्थना पत्र देने के लिए बोल दिया गया है. अब सबूत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. लेकिन इस मामले में शहर में सबका ध्यान खींचा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media