PM मोदी की नकल कर फंसे आप नेता श्याम रंगीला, वन विभाग ने थमाया नोटिस

News

ABC NEWS: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आवाज निकालकर मशहूर हुए श्याम रंगीला नई मुश्किल में घिर गए हैं. पीएम मोदी की तरह कपड़े पहनकर राजस्थान के झालना तेंदुआ रिजर्व में वीडियो बनाने वाले रंगीला को नोटिस थमा दिया गया है. यहां नीलगाय को खाना खिलाने की वजह से क्षेत्रीय वन अधिकारी ने श्यान रंगीला को नोटिस दिया है. गौरतलब है कि श्याम रंगीला अब आम आदमी पार्टी (आप) से जुड़े हुए हैं.

वायरल वीडियो में श्याम रंगीला कुछ उसी तरह के कपड़ों में नजर आ रहे हैं जिस तरह के पीएम मोदी ने कर्नाटक बांदीपुर टाइगर रिजर्व में जंगल सफारी के दौरान पहने थे. हालांकि, रंगीला को नोटिस की वजह से वन्यजीव संरक्षण कानून का उल्लंघन है. उन्होंने जंगल सफारी के दौरान नीलगाय को कुछ खिलाया था जोकि नियमों के विपरीत है.

वायरल वीडियो में रंगीला ने पीएम मोदी की तरह कपड़े, टोपी, और चश्मा लगाया था. आधी बाजू वाली जैकेट पहने हुए वह पीएम की नकल करते दिखते हैं. यह वायरल सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा तो वन विभाग के अधिकारियों की भी नजर में आया, जिसके बाद कानूनी जंग की शुरुआत हो गई.

जयपुर क्षेत्रीय वन अधिकारी जनेश्वर चौधरी ने कहा कि झालना तेंदुआ रिजर्व का वीडियो श्यान रंगीला ने 13 अप्रैल को यूट्यूब पर अपलोड किया था. श्याम अपनी कार से निकलकर नीलगाय को खाना खिलाते हुए दिखते हैं. जंगली जानवरों को खाना देना वन कानून 1953 और वन्यजीव संरक्ष कानून 1972 का उल्लंघन है. उनका कहना है कि ऐसा करने से जानवरों को गंभीर रोग या इन्फेक्शन हो सकता है, जिससे उनकी जान को खतरा होता है. इसको लेकर जगह-जगह चेतावनी लिखी गई है. अधिकारियों के मुताबिक, श्याम रंगीला ने ना सिर्फ खुद गलती की बल्कि वीडियो डालकर दूसरों को भी ऐसा प्रेरित किया. उन्होंने बताया कि जांच के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media