शुभमन गिल का धमाका, लगातार तीन छक्के लगाकर पूरा किया अपना दोहरा शतक, ये​ रिकॉर्ड भी तोड़ा

News

ABC News: (रिपोर्ट: सुनील ​तिवारी) न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में शुभमन गिल ने शानदार दोहरा शतक जड़ा. शुभमन गिल ने लगातार तीन गगनचुंबी छक्के लगाकर अपना दोहरा शतक बनाया.

गिल ने अपने वनडे करियर का पहला दोहरा शतक जड़ दिया है. गिल ने लगातार तीन छक्के लगाकर अपना दोहरा शतक पूरा किया. गिल ने हार्दिक पंड्या (28 रन), सूर्यकुमार यादव (31 रन) और रोहित शर्मा के साथ अर्धशतकीय साझेदारियां कीं. गिल ने पंड्या के साथ 5वें विकेट के लिए 74, सूर्या के साथ चौथे विकेट के लिए 65 रन और रोहित के साथ पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े. अपनी पारी के दौरान गिल ने नौ छक्के लगाए. यह गिल की करियर बेस्ट इनिंग है.

इससे पहले 130 रन उनका बेस्ट स्कोर था. इससे पहले उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ा था. भारत की तरफ से वनडे में दोहरा शतक बनाने वाले वह पांचवे बल्लेबाज बने. यही नहीं, वे सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले भारतीय भी बने. शुभमन ने विराट कोहली और शिखर धवन को पीछे छोड़ दिया. शुभमन वनडे में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media