शुभमन गिल का करारा जवाब, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट में जड़ा शतक

News

ABC News: भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का बेहतरीन फॉर्म जारी है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट के तीसरे दिन शतक जड़ दिया है. बॉर्डर गावस्कर सीरीज के पहले दो मैचों में बाहर बैठे के बाद इंदौर टेस्ट में केएल राहुल की जगह गिल को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली थी. उस मुकाबले में वह कुछ खास नहीं कर पाए. लेकिन आईपीएल के अपने घरेलू मैदान नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर शतकीय पारी खेल दी है.

कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे शुभमन गिल ने 194 गेंदों पर अपना दूसरा टेस्ट शतक पूरा किया. 2020/21 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट डेब्यू करने वाले गिल ने पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला शतक लगाया था. इसके बाद भी कप्तान रोहित की वापसी के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ा. लेकिन केएल राहुल के लगातार खराब फॉर्म की वजह से उन्हें खेलने का मौका मिल गया. गिल ने 10 चौके और एक छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया. वह इस टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा के बाद शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं.

 

शुभमन गिल 2023 में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. इस साल यह उनका इंटरनेशनल क्रिकेट में 5वां शतक है. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में दोहरा शतक भी लगाया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ ही इसी मैदान पर टी20 मुकाबले में भी उनके बल्ले से शतकीय पारी निकली थी. इस साल वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. इस मैच से पहले 14 मैच की 15 पारियों में गिल के बल्ले से 886 रन निकले थे. शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ 74 रनों की साझेदारी की. इसके बाद दूसरे विकेट के लिए चेतेश्वर पुजारा के साथ 113 रन जोड़े. गिल के शतक के ठीक बाद पुजारा टॉड मर्फी की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media