शुभमन गिल को हुआ डेंगू: टीम इंडिया को वर्ल्ड कप मैच से पहले बड़ा झटका, ऑस्ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ खेलना संद‍िग्ध

News

ABC NEWS: टीम इंडिया के क्रिकेटर शुभमन गिल का डेंगू टेस्ट पॉजिटिव आया है. जिसके बाद रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैच में उनका खेलना संदिग्ध है.  टीम प्रबंधन शुक्रवार को कुछ परीक्षण के बाद स्टार बल्लेबाज की उपलब्धता पर फैसला करेगा. वह ऑस्ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ मैच से पहले बीमार हो गए हैं. ऐसे में यह भारतीय टीम के लिए भयंकर झटका माना जा रहा है. हालांकि, वो पहला मैच खेल पाएंगे या नहीं? इस बारे में स्थ‍ित‍ि स्पष्ट नहीं है, पर बीसीसीआई की मेडिकल टीम इस स्टार बल्लेबाज की तबीयत पर लगातार नजर रख रही है.  भारतीय टीम रविवार को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने वर्ल्ड कप अभ‍ियान की शुरुआत करेगी. ऐसे में इस मैच से पहले टीम इंडिया स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल के बिना मैदान में उतर सकती है. मीड‍िया रिपोर्टों में यह बात सामने आई है क‍ि टीम इंडिया के इस स्टार बल्लेबाज ने गुरुवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में टीम टीम इंडिया के नेट सेशन में भी ह‍िस्सा नहीं लिया था. इसके बाद उनके डेंगू संबंध‍ित टेस्ट किए गए, जिसके बाद उनका इलाज चल रहा है.

वहीं इस मामले से जुड़े लोगों ने कहा कि टीम इंडिया का मैनेजमेंट लगातार गिल की तबीयत को मॉन‍िटर कर रहा है. शुक्रवार को एक और राउंड का टेस्ट किया जाएगा. इसके बाद ही यह तय हो पाएगा कि शुभमन गिल कंगारू टीम के ख‍िलाफ खेलने उतरेंगे या नहीं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ꮪhubman Gill (@shubmangill)

शुभमन गिल अगर चेन्नई के चेपॉक में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने नहीं उतर पाते हैं तो बड़ा सवाल यह है कि टीम इंडिया के लिए इस मैच में ओपन‍िंग कौन करेगा? ऐसे में उनकी जगह ईशान किशन रोह‍ित शर्मा के साथ इस महत्वपूर्ण मैच में ओपन कर सकते हैं.

वहीं एक और दावेदार केएल राहुल भी हैं, क्योंकि एश‍िया कप में वापसी के बाद वो शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. लेकिन, किसी भी सूरत में यद‍ि ग‍िल खेलने नहीं उतरे तो यह भारत के लिए तगड़ा झटका होगा.

गिल ने इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार दोहरा शतक लगाया था. वेस्टइंडीज दौरे के खराब प्रदर्शन को छोड़ द‍िया जाए तो उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की है. इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में तो वो अलग ही रंग में थे. जहां वो 890 रनों के साथ इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ख‍िलाड़ी रहे. हाल के एशिया कप में भी उन्होंने 302 रन बनाए. गिल की पिछली कुछ पारियों में उनका स्कोर 104, 74, 27*, 121, 19, 58 और 67* रहा है.

शुभमन गिल के रिकॉर्ड और आंकड़े

शुभमन गिल ने 35 वनडे खेले हैं, इनमें उनके बल्ले से 66.10 के एवरेज और 102.84 के स्ट्राइक रेट से अब तक 1917 रन आए हैं. उनके नाम वनडे में 6 शतक और 9 अर्धशतक हैं. ऐसे में वनडे में उनका टीम में होना बेहद जरूरी है. वहीं 11 टी20 इंटरनेशनल में शुभमन गिल ने 11 मैचों में 30.40 के एवरेज से 304 रन बनाए हैं. वहीं 18 टेस्ट की 33 पारियों में गिल ने 32.20 के एवरेज से  966 रन बनाए हैं.

भारतीय टीम का वर्ल्ड कप शेड्यूल
8 अक्टूबर vs ऑस्ट्रेलिया, चेन्नई

11 अक्टूबर vs अफगानिस्तान  दिल्ली

14 अक्टूबर vs पाकिस्तान, अहमदाबाद

19 अक्टूबर vs बांग्लादेश, पुणे

22 अक्टूबर vs न्यूजीलैंड, धर्मशाला

29 अक्टूबर vs इंग्लैंड, लखनऊ

2 नवंबर vs श्रीलंका, मुंबई

5 नवंबर vs साउथ अफ्रीका, कोलकाता

12 नवंबर vs नीदरलैंड्स , बेंगलुरु

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media