श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब का होगा पॉलीग्राफी टेस्ट, कोर्ट से मिली परमिशन

News

ABC News: दिल्ली पुलिस ने साकेत कोर्ट में श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब के पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए एक एप्लिकेशन लगाई थी. दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक कोर्ट ने सोमवार (21 नवंबर) को पॉलीग्राफी टेस्ट की परमिशन दे दी है. इसके साथ ही आफताब के नार्को टेस्ट से पहले जो पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए कोर्ट की परमिशन चाहिए थी वो अड़चन अब खत्म हो गई. ये टेस्ट कब कंडक्ट होगा अभी ये साफ नहीं है.

इसके अलावा दिल्ली पुलिस को अब तक करीब 13 हड्डियां और चेहरे के जबड़े का हिस्सा मिला है. इन सबको जांच के लिए सीएफएसएल भेज दिया है. आफताब के नार्को ,पॉलीग्राफी टेस्ट एफएसएल में कराए जाएंगे. पुलिस ने कोर्ट में कहा था कि अपनी लिव-इन पार्टनर की हत्या करने और उसके शरीर के 35 टुकड़े करने की बात कबूल करने वाला आफताब सवालों के भ्रामक जवाब दे रहा था. बीते गुरुवार को कोर्ट ने रोहिणी फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी को पांच दिनों के भीतर आफताब का नार्को टेस्ट कराने का आदेश दिया था. गुरुवार को अदालत ने आरोपी की पुलिस हिरासत 5 दिन तक बढ़ाई थी. हालांकि, कोर्ट ने मामले में जांच अधिकारी को आरोपी पर थर्ड-डिग्री का उपयोग नहीं करने का निर्देश दिया था. देश को झकझोर देने वाला हत्याकांड का ये मामला छह महीने पुराना है. इसका खुलासा इसी महीने हुआ है.

आफताब और श्रद्धा इसी साल मई के महीने में मुंबई से दिल्ली शिफ्ट हुए थे. दिल्ली के छतरपुर पहाड़ी इलाके में दोनों ने किराए पर मकान लिया था. दिल्ली आने के तीन दिन बाद दोनों में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ और आफताब ने श्रद्धा की हत्या कर दी थी. पुलिस के अनुसार, आरोपी ने हत्या करने के बाद श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े किए थे और इन्हें रोज रात को जंगल में फेंकने जाता था. श्रद्धा के पिता ने पुलिस को उसकी गुमशुदगी की शिकायत दी थी जिसके बाद पुलिस ने जांच की तो मामले का खुलासा हुआ.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media