यूपी में 2023 में सरकारी नौकरियों की बौछार, इन पदों पर होगी 49,000 भर्ती

News

ABC NEWS: UP में योगी सरकार 2023 में बंपर भर्ती निकालने जा रही है. इसके लिए विभागों से ब्यौरा तलब किया गया है. जिसमें मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ सहित पुलिस विभाग और अन्य विभाग में बाबू के खाली पदों की डिटेल मांगी गई है, प्रत्येक विभाग को यह ब्यौरा देना होगा.

जानकारी के मुताबिक डाक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ में 14 हजार भर्तियां की जानी है. इसके अलावा 35,000 सिपाहियों की भर्ती की जानी है. वहीं डॉक्टरों की 14000 पदों की मंजूरी योगी सरकार ने पहले ही दे दी है. वहीं नागरिक पुलिस में 26200 पीएससी में कॉन्स्टेबल के लिए और फायरमैन के 1057 पदों पर नियुक्त‍ि होनी है.

फायरमैन की भर्ती ही नहीं रिटायर्ड डॉक्टरों को भी नियुक्ति देने के लिए आवेदन स्वास्थ विभाग की तरफ से मांगे गए हैं. इसकी विज्ञप्ति भी जल्द ही जारी की जाएंगी. इस दौरान विभागों में पड़े खाली पदों का ब्यौरा सीएम योगी आदित्यनाथ को दिया जा रहा है. इन भर्तियों को जल्द ही शासन से अनुमति मिलने के बाद सीधा विभागो द्वार विज्ञप्ति जारी की जाएगी, इसमे हजारों की तादाद में नौकरियां युवाओं को मिलेंगी.

योगी सरकार 2024 से पहले 2023 में बंपर भर्ती निकालकर युवाओं नौजवानों को नौकरी देने की तैयारी कर रही है. यही वजह है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों से रिक्त पदों की डिटेल मांगी है इसके बाद शासन से उन पदो की अनुमति होते ही विज्ञप्ति निकाली जाएगी. फिलहाल अलग-अलग विभागों की तरफ से खाली पड़े पदों का ब्यौरा शासन को दिया जा रहा है. जिस पर सरकार नौकरियों की भर्तियों की मंजूरी दे रही है. आने वाले दिनों में अन्य विभागों में भी भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media