गोरखपुर में शो रूम में लगी आग: 37 स्कूटर जलकर राख, 50 लाख से अधिक की संपत्ति स्वाहा

News

ABC NEWS: UP के गोरखपुर में राधिका कॉम्प्लेक्स में लगी भीषड़ आग से लाखों का नुकसान हुआ है. दरअसल, मेडिकल कॉलेज रोड स्थित इलेक्ट्रिक स्कूटर के शोरूम में रविवार की शाम शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. जिसके बाद शोरूम मालिक और कर्मचारियों ने आग बुझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन असफल रहे. हालांकि आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. लेकिन आग की चपेट में आने से शोरूम में रखे 37 इलेक्ट्रिक स्कूटर, एसेसरीज, पांच लाख नकदी, लैपटाप और दो मोबाइल फोन जल गए. फिलहाल फायर ब्रिगेड की टीम नुकसान का आंकलन करने में जुटी है.

मामला शाहपुर थाना क्षेत्र के असुरन स्थित राधिका कॉम्प्लेक्स का है, जहां महाराजगंज जिले के कोल्हुई निवासी विनीत सिंह, मेडिकल कॉलेज के सामने परिवार के साथ रहते हैं. जबकि राधिका काम्लेक्स के प्रथम तल पर उनका यश आटो मोबाइल नाम से इलेक्ट्रिक स्कूटर का शोरूम है. बताया जा रहा है कि रविवार शाम चार बजे विनीत अपने कर्मचारियों के साथ धनतेरस और दीपावली पर होने वाली बुकिंग की तैयारी कर रहे थे. इसी दौरान शोरूम से निकल रहे धुंआ पर नजर पड़ी. दौड़ते हुए अंदर गए, कर्मचारी ने बताया कि वाटर कूलर के पास शॉर्ट सर्किट से आग लगी है. जानकारी होने पर विनीत सिंह अग्निशमन यंत्र लेकर पहुंचे. लेकिन तब तक पूरे शोरूम में धुंआ भर गया. कर्मचारी के फोन से उन्होंने डायल 112 पर फोन किया. कुछ ही देर में पूरा शोरूम आग की चपेट में आ गया. अंदर रखे 45 लाख रुपये कीमत के 37 इलेक्ट्रिक स्कूटर के अलावा कैश बाक्स में रखे पांच लाख रुपये, मोबाइल फोन व लैपटाप जलकर राख हो गया.

मुख्य अग्निशमन अधिकारी डीके सिंह ने बताया कि राधिका कॉम्प्लेक्स की पांच दुकानों में विनीत सिंह ने इलेक्ट्रिक स्कूटर का शोरूम खोला था. दुकान में आग लगने से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है. गौरतलब है कि यश आटो मोबाइल्स का शोरूम पहले राधिका कॉम्प्लेक्स में आगे की तरफ था. लेकिन मालिक के किराए बढ़ाने पर विनीत सिंह ने 15 दिन पहले शोरूम को पीछे की दुकान में शिफ्ट कर लिया था. धनतेरस और दीवाली में बिकने वाले स्कूटर की एडवांस बुकिंग भी हो गई थी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media