ICICI Bank के क्रेडिट कार्ड धारकों को झटका, इस पेमेंट के लिए देना होगा 1% का चार्ज

News

ABC News: अगर आप भी उन करोड़ों ग्राहकों में से एक हैं, ज‍िनके पास आईसीआईसीआई बैंक का क्रेडिट कार्ड है, तो यह खबर आपके काम की है. जी हां, ग्राहको को बैंक की तरफ से एसएमएस मिला है, ज‍िसमें बताया गया है कि 20 अक्टूबर 2022 से क्रेडिट कार्ड होल्‍डर्स को रेंट पेमेंट करने पर 1 प्रत‍िशत का चार्ज देना होगा.

आपको बता दें रेंट पर 1 प्रत‍िशत का चार्ज लगाने वाला आईसीआईसीआई पहला बैंक है. इस बदलाव के बाद यह न‍िर्णय आपको करना है क‍ि आप हाउस रेंट का पेमेंट क्रेडिट कार्ड के जर‍िये करना चाहते हैं या अन्‍य क‍िसी माध्‍यम से. बैंक की तरफ से इस न‍ियम को 20 अक्‍टूबर से लागू कर द‍िया जाएगा. यानी पूरे एक महीने बाद आपको 1 प्रत‍िशत अत‍िर‍िक्‍त देना होगा. यह न‍ियम ऐसे लोगों के लिए है जो अपना क‍िराया पेटीएम, क्रेड, माईगेट, रेडजिराफ या मैजिक ब्रिक्स आद‍ि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिये देते हैं. आईसीआईसीआई बैंक की तरफ से इस न‍ियम को लागू करने के बाद यह उम्‍मीद जताई जा रही है क‍ि दूसरे अन्‍य बैंक भी जल्‍द इस तरह का न‍ियम लेकर आएंगे. आईसीआईसीआई की तरफ से लि‍ए गए इस फैसले का असर उन किरायेदारों पर होगा, जो अपने घर का किराया क‍िसी ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म के जर‍िये देते हैं. इस न‍ियम को लागू करने में एक महीना का समय इसील‍िए रखा गया है ताक‍ि ग्राहक इसके ल‍िए खुद को तैयार कर सकें.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media