उमरान मलिक के लिए शोएब अख्तर बोले- मेरा रिकॉर्ड तोड़ते हुए हड्डियां ना तुड़वा लें

News

ABC News:  उमरान मलिक ने एक बार फिर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अपनी तेज गति से सभी को हैरान कर दिया है. उमरान की स्पीड पर पाकिस्तान के पूर्व पेसर शोएब अख्तर ने भी कमेंट किया है. उमरान ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में 155 Kmph की रफ्तार से डिलीवरी डाली. उमरान ने अपनी तूफानी स्पीड वाली गेंद पर श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका को पवेलियन की राह दिखाई. यह इस मैच की सबसे तेज गति की गेंद भी रही. इसी के साथ मलिक ने भारत के लिए सबसे तेज गेंद फेंकने के जसप्रीत बुमराह के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है. बुमराह की अब तक की सबसे तेज गति की गेंद 153.36 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की रही है.

उमरान मलिक के अब भारत के सबसे तेज गेंदबाज बनने के बाद दुनियाभर में उनकी चर्चा हो रही है. देश-विदेश के क्रिकेटर उनकी तारीफ कर रहे हैं और साथ ही सलाह भी दे रहे हैं. ऐसे में दुनिया में सबसे तेज गति से गेंद डालने का रिकॉर्ड रखने वाले शोएब अख्तर ने भी उमरान मलिक को लेकर अपनी राय दी है. शोएब मलिक ने स्पोर्ट्सकीड़ा से खास बातचीत में कहा, ”मुझे खुशी होगी कि वह मेरा रिकॉर्ड तोड़ेगा, लेकिन मेरा रिकॉर्ड तोड़ते-तोड़ते कहीं वह अपनी हड्डियां न तुड़वा लें. मेरा मतलब है कि वह फिट रहें.” शोएब अख्तर 161 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सबसे तेज गेंद डालने का कारनामा कर चुके हैं.हाल ही में जब उमरान से पूछा गया था कि क्या वह शोएब अख्तर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने के रिकॉर्ड (2002 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 161 किलोमीटर प्रति घंटे) को तोड़ना चाहते हैं? इस पर जम्मू-कश्मीर के क्रिकेटर ने न्यूज 24 पर कहा था कि अभी मैं केवल देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के बारे में सोच रहा हूं. अगर मैं अच्छा करता हूं, और अगर मैं भाग्यशाली हूं, तो मैं इसे तोड़ दूंगा. लेकिन मैं इसके बारे में बिल्कुल नहीं सोचता. उमरान मलिक की तेज गति की तुलना अक्सर पाकिस्तान के पूर्व पेसर शोएब अख्तर के साथ होती रहती है.बता दें कि टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए 2022 में एक अच्छा साल बिताया. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 सीजन में 14 मैच खेले, जिसके बाद पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ‘मेन इन ब्लू’ में टी20 सीरीज के लिए पहली बार कॉल अर्जित किया. तब से लेकर अबतक उमरान ने 5 वनडे और 4 टी20 मैच भारत के लिए खेले हैं. वनडे में मलिक ने 7 विकेट और टी20 इंटरनेशनल में 4 विकेट हासिल किए हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media