शिवपाल यादव बोले- हम लड़ेंगे सामाजिक न्याय की लड़ाई, नए संगठन के गठन की घोषणा

News

ABC News: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ी तैयारी में लगे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को लखनऊ में मीडिया के साथ अपनी योजनाओं को साझा किया. बिहार और उत्तर प्रदेश में यादवों का सबसे बड़ा नेता बनने की होड़ के बीच में शिवपाल सिंह यादव ने बड़ा दांव चला है. शिवपाल सिंह यादव और डी पी यादव ने यादव समुदाय के लिए एक नए संगठन के गठन की घोषणा की है.

सामाजिक न्याय की लडऩे के लिए यदुकुल पुनर्जागरण मिशन के अध्यक्ष डीपी यादव के साथ हाथ मिलाने वाले शिवपाल सिंह यादव ने भारतीय सेना में अहीर रेजीमेंट के गठन की भी मांग की है. इटावा के जसवंतनगर से समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हम सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ेंगे. आज हम डीपी यादव के साथ यदुकुल पुनर्जागरण मिशन के तहत एकजुट हुए हैं. आज समाज में अगड़े पिछड़े सभी परेशानी है. यह संगठन किसी की खिलाफत के लिए नहीं बना है. हमने जोडऩे के लिए यह संगठन बनाया है. आज समाज में अगड़े पिछड़े सभी परेशान हैं. यह लोगों के अधिकारों के लिए लड़ेगा. उन्होंने कहा कि हम अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग करेंगे. प्रसपा की बूथ से लेकर प्रदेश स्तर तक कार्यकारणी गठित करेंगे. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के कार्यालय में शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हम समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अखिलेश यादव के खिलाफ जरा भी नहीं है. वह अपना काम कर रहे हैं और हम अपना काम कर रहे हैं. उन्होंने साफ किया कि संगठन किसी की खिलाफत के लिए नहीं बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम अब अपनी पार्टी के साथ यदुकुल पुनर्जागरण मिशन के लिए भी काम करेंगे. शिवपाल ने कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की बूथ से लेकर प्रदेश कार्यकारणी तक जल्द गठित होगी. शिवपाल सिंह यादव बोले की प्रदेश तथा देश में यदुकुल को जगाने का काम किया जा रहा है. हम किसी की खिलाफत नहीं कर रहे, यह मिशन पूरे ओबीसी समाज के लिए है. हमारे मिशन का लक्ष्य काफी बड़ा है और इसके दूरगामी परिणाम भी सामने आएंगे. यदुकुल पुनर्जागरण मिशन के अध्यक्ष डीपी यादव का कहना है कि हम लोग यदुकुल समाज के लिए नए संगठन की घोषणा कर रहे हैं. अब तो यह संगठन पूरे ओबीसी समाज का प्रतिनिधित्व करेगा. हम लोग यदुकुल समाज के लिए नए संगठन की घोषणा कर रहे हैं जिसका नाम ‘यदुकुल पुनर्जागरण मिशन’ होगा. यह संगठन सारे ओबीसी समाज के लोगों के हितों का प्रतिनिधित्व करेगा. यह सिर्फ यादव समाज के लिए नहीं बनाया गया है. उन्होंने कहा कि यह राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, मध्य प्रदेश, छत्तीसढ़, झारखंड, बिहार राज्यों के लिए बना है. यह संगठन यादव समाज के अन्य संगठनों के प्रतिद्वंद्विता में नहीं है. यह सिर्फ यादव समाज के लिए नहीं बनाया गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media