जेंडर चेंज करवाकर सरिता बनी शरद सिंह, अब जल्द ही सविता से होगी शादी

News

ABC NEWS: UP के शाहजहांपुर में काकोरी कांड के अमर नायक ठाकुर रोशन सिंह की प्रपौत्री सरिता सिंह ने जेंडर चेंज (Gender Change) कराया है. इसके बाद उन्हें इसका प्रमाण पत्र भी मिल गया है. शाहजहांपुर डीएम के द्वारा मंगलवार को जारी जेंडर चेंज सर्टीफिकेट और पहचान पत्र में सरिता सिंह का नाम अब शरद सिंह कर दिया गया है. उनका कहना है कि वे जल्द अपनी सीनियर पीलीभीत की रहने वाली सविता के साथ शादी कर नई जिंदगी शुरू करेंगे.

दरअसल, खुदागंज थाना क्षेत्र के गांव नवादा की रहने वाली सरिता सिंह भावल खेड़ा ब्लॉक के सतवा खुर्द विद्यालय में सहायक अध्यापक के पद पर हैं. उन्होंने साल 2020 में जेंडर चेंज कराने के प्रयास शुरू किए थे. इसके बाद लखनऊ में हार्मोन थेरेपी कराई थी.

हार्मोन थेरेपी के बाद सरिता के चेहरे पर दाढ़ी आ गई थी और आवाज भी भारी हो गई थी. हमेशा से लड़के की वेशभूषा में रहीं सरिता सिंह को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी. करीब 3 माह पहले सरिता सिंह ने मध्य प्रदेश के इंदौर में सर्जरी करवाकर अपना जेंडर चेंज करवा लिया.

शरद सिंह ने बताया- किससे करेंगे शादी
सरिता सिंह ने शरद सिंह बनने के बाद कहा कि उनका सपोर्ट साए की तरह उनके साथ रहने वाली सविता सिंह ने किया. शरद सिंह का कहना है कि वह ज्यादातर समय व्हीलचेयर और बेड पर रहते हैं. इस दौरान हमेशा सविता ने मेरी हर छोटी बड़ी जरूरतों का ध्यान रखा और मुझे पढ़ाई लिखाई में भी सपोर्ट किया.

शरद ने कहा कि सविता सिंह उनसे सीनियर हैं और वह बनारस से बीएमएस कर रही हैं. वह पीलीभीत की रहने वाली हैं. जेंडर चेंज होने के बाद मुझको यह महसूस हुआ कि जीवन का सफर अब सविता के साथ ही पूरा करना है. बहुत जल्द यह रिश्ता शादी में बदल जाएगा.

डीएम ने दिया जेंडर चेंज सर्टीफिकेट
सरिता सिंह को मंगलवार को जिला अधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने जेंडर चेंज सर्टीफिकेट और पहचान पत्र दे दिया. इसमें सरिता का नाम अब शरद सिंह हो गया है. फिलहाल शरद सिंह अब सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे हैं. वो जल्द ही पीलीभीत की रहने वाली सविता सिंह से शादी करने वाले हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media