सबसे ज्यादा रन, फिर भी विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ ये IPL का शर्मनाक रिकॉर्ड

News

ABC NEWS: विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शीर्ष पर हैं, लेकिन आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन लूजिंग कॉज (टीम हारे) बनाने वाले बल्लेबाज भी विराट कोहली ही हैं. करीब 50 फीसदी रन विराट कोहली ने उस समय बनाए हैं, जब टीम हारी है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी का हार का इतिहास पुराना है.

दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली 2008 से ही आईपीएल की इस टीम का हिस्सा हैं और वे हर सीजन टीम के लिए खेले हैं. आधा दर्जन से ज्यादा सीजन वे टीम के कप्तान रहे हैं, लेकिन आरसीबी कभी भी आईपीएल की ट्रॉफी नहीं उठा पाई है. ये जरूर शर्म की बात है, लेकिन विराट कोहली आईपीएल के इतिहास के एकमात्र बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 3100 से ज्यादा रन लूजिंग कॉज में बनाए हैं. उनका एक और अर्धशतक सोमवार को खराब रहा.

विराट कोहली ने अब तक 6788 रन आईपीएल के इतिहास में बनाए हैं, लेकिन इसमें से 3122 रन लूजिंग कॉज में आए हैं. इतने रन हार में किसी भी अन्य खिलाड़ी ने नहीं बनाए. दूसरे नंबर पर जरूर शिखर धवन हैं, लेकिन उनके रनों की संख्या अभी 2538 है और तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर हैं, जिन्होंने 2503 रन लूजिंग कॉज में बनाए हैं. लिस्ट में चौथा नाम रोबिन उथप्पा का है, जो संन्यास ले चुके हैं. उन्होंने 2338 और रोहित ने 2296 रन बनाए हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media