सीनियर्स ने फंसा दिया था मैच: हार्दिक पंड्या ना होते तो होती अनहोनी, बाल-बाल बची टीम इंडिया

News

ABC NEWS: एशिया कप 2022 के अपने पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने पड़ोसी पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर शानदार आगाज़ किया है. रविवार को दुबई स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने आखिरी ओवर में जाकर जीत दर्ज की और फैन्स को एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इस मैच के हीरो बने, जिन्होंने हारी हुई बाजी को पलट दिया.

एक वक्त पर लग रहा था कि टीम इंडिया इस मैच को हार जाएगी, लेकिन अंत में हार्दिक पंड्या कुछ ऐसा कमाल किया कि पाकिस्तान को हवा भी नहीं लगी और मैच टीम इंडिया की झोली में आ गिरा.

सीनियर्स ने फंसा दिया था मैच

इस हाइवोल्टेज मैच में हर किसी की नज़र भारत के स्टार और सीनियर प्लेयर्स पर थी. कप्तान रोहित शर्मा, उप-कप्तान केएल राहुल और पूर्व कप्तान विराट कोहली ही भारत के टॉप-3 हैं, लेकिन पाकिस्तान के सामने ये सभी एक बार फिर फेल हुए. सिर्फ 53 रन के स्कोर पर भारत के तीन विकेट गिर गए थे, केएल राहुल तो पहली ही बॉल पर आउट हुए. उनके बाद कप्तान रोहित शर्मा भी सिर्फ 10 रन के स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे. लंबे वक्त के बाद वापसी कर रहे विराट कोहली कुछ हदतक यहां रंग में दिखे, उन्होंने कुछ बेहतर शॉट भी खेले. लेकिन जैसे ही रोहित शर्मा आउट हुए उसके कुछ देर बाद एक लापरवाही भरा शॉट खेलकर विराट कोहली भी अपना विकेट गंवा बैठे.

हार्दिक पंड्या का जोश आया काम

आखिरी पांच ओवर में टीम इंडिया को 51 रनों की जरूरत थी, तब भारत का स्कोर 97/4 था. उसी वक्त हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा ने एक पार्टनरशिप की और मैच को पूरी तरह से पलट दिया. हार्दिक पंड्या ने यहां एक तूफानी पारी खेली, सिर्फ 17 बॉल में उन्होंने 33 रन बना दिए. जिसमें चार चौके और 1 छक्का शामिल रहा. हार्दिक पंड्या ने गेम बदला पारी के 19वें ओवर में, जब उन्होंने हारिस रउफ की बॉल पर तीन चौके मारे और पूरी तरह से गेम को भारत के पक्ष में कर दिया. आखिरी 2 ओवर में भारत को 21 रन चाहिए थे, 19वें ओवर में टीम इंडिया ने 14 रन लूट लिए और मैच पूरी तरह मुट्ठी में कर लिया. आखिरी ओवर में जब भारत को 7 रन चाहिए थे, तब पहली बॉल पर ही रवींद्र जडेजा आउट हो गए. दिनेश कार्तिक तब क्रीज़ पर आए, उसके बाद जब टीम इंडिया को 3 बॉल पर 6 रनों की ज़रूरत थी तब हार्दिक पंड्या ने ही विनिंग सिक्स लगा दिया. सिर्फ बैटिंग ही नहीं ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने बॉलिंग में भी कमाल किया, उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 25 रन देकर 3 विकेट लिए. अगर मैच की बात करें तो इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग की और 147 रनों का स्कोर बनाया. पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिज़वान ने 43 रनों की पारी खेली, भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने चार और हार्दिक पंड्या ने 3 विकेट लिए. वहीं, भारत की जब बैटिंग आई तब टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली ने 35, हार्दिक पंड्या ने 33 और रवींद्र जडेजा ने 35 रनों की पारी खेली.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media