सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति आ रहे हैं भारत? ‘कराची टू नोएडा’ के प्रोड्यूसर ने किया कॉल

News

ABC NEWS: पाकिस्तान की सीमा हैदर और भारत के सचिन मीना के प्रेम के किस्से काफी चर्चित हैं. उनकी जिंदगी पर फिल्म बनाने की भी तैयारी चल रही है. नाम दिया गया है, ‘कराची टू नोएडा’। अवैध रूप से सीमा पार करने वाली पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर अपनी पहली फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं. इस बीच फिल्म के निर्माता अमित जानी ने उनके जीवन के बारे में और जानने के लिए उनके पूर्व पति गुलाम हैदर को भारत बुलाया है.

सीमा पाकिस्तान के सिंध प्रांत की रहने वाली है. ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके में रहने वाले सचिन के साथ रहने के लिए मई में नेपाल के रास्ते बस में अपने चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में दाखिल हुई. यह फिल्म जानी फायरफॉक्स फिल्म प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही है. इससे पहले सीमा ने आगामी फिल्म में अपनी भूमिका के लिए ऑडिशन दिया था.

अमित जानी ने कहा कि वह सीमा हैदर के पूर्व पति गुलाम हैदर से मिलना चाहते हैं और उन्हें उनके जीवन के बारे में और जानने के लिए दिल्ली या मुंबई आने के लिए आमंत्रित किया है. फिल्म निर्माता ने कहा कि अगर गुलाम भारत नहीं आ पाए तो वह अपने लेखक को सऊदी अरब भेज देंगे जहां वह फिलहाल रह रहे हैं.

उन्होंने कहा, “हम दुनिया को बताना चाहते हैं कि PUBG खेलने के दौरान यह प्रेम कहानी कैसे सामने आई. वह भारत कैसे और क्यों आई। क्या वह जासूस है? हम अपनी फिल्म में इन मुद्दों पर बात करना चाहते हैं. इसलिए, हम सीमा हैदर के बारे में विस्तार से सभी पहलुओं को इकट्ठा कर रहे हैं.”

फिल्म के बारे में बात करते हुए अमित जानी ने कहा कि सीमा और सचिन की भूमिका निभाने वालों का अंतिम चयन अगले दो दिनों में तय किया जाएगा। उन्होंने कहा कि फिल्म की शूटिंग दुबई में की जाएगी.

क्या है सीमा हैदर मामला?
30 साल की पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर ने कहा कि उन्हें कोविड-19 महामारी के दौरान PUBG खेलते समय ग्रेटर नोएडा में रहने वाले 22 वर्षीय भारतीय व्यक्ति सचिन मीना से प्यार हो गया. सीमा शादीशुदा है। गुलाम हैदर उनके पति का नाम है. दोनों के चार बच्चे भी हैं। सीमा ने सचिन के साथ रहने के लिए पाकिस्तान छोड़ने और अवैध रूप से सीमा पार करके भारत में आने का फैसला किया.

सीमा की सचिन से पहली मुलाकात मार्च में नेपाल में हुई थी. सीमा का दावा है कि उसने हिंदू धर्म अपना लिया। कथित तौर पर इस जोड़े ने हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार शादी की और फिर 13 मई को सीमा ने अपने बच्चों के साथ नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश किया.

4 जुलाई को सीमा को भारत में घुसपैठ करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया. उसे पनाह देने के लिए सचिन और उसके पिता को हिरासत में लिया गया. हालांकि कुछ दिनों बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया. जांच एजेंसियों की पूछताछ जारी रही.

सीमा का पाकिस्तानी पति गुलाम सऊदी अरब में काम करता है. वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ फिर से मिलना चाहता है. हालांकि, सीमा ने कहा है कि वह पाकिस्तान वापस नहीं जाना चाहती और सचिन के साथ रहना चाहती है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media