ख़ामोशी ओढ़ ली सीमा हैदर ने, सचिन से जुदाई की घड़ी आने को ही है

News

ABC NEWS: ग्रेटर नोएडा के सचिन मीणा के साथ भारत में जिंदगी बिताने की ख्वाहिश जाहिर करने वाली सीमा हैदर की मुराद पूरी होती नहीं दिख रही है. सीमा को या तो सलाखों के पीछे जाना होगा या फिर उसे पाकिस्तान डिपोर्ट किया जा सकता है. सीमा को भी अपने अंजाम का अहसास हो चुका है और मीडिया कैमरों के सामने अपनी प्रेम कहानी का बखान करने वाली हसीना अब खामोश पड़ चुकी है. एटीएस की पूछताछ के बाद ना तो वह मीडिया के सामने आ रही है और ना ही इंस्टाग्राम पर वीडियोज अपलोड कर रही है.

अवैध तरीके से भारत में घुसी सीमा हैदर को पाकिस्तान वापस भेजने की तैयारी चल रही है. यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार कह चुके हैं कि सीमा को बाहर भेजने की प्रक्रिया चल रही है. सूत्रों के मुताबिक, सरकार को दी गई रिपोर्ट में एटीएस ने सीमा को पाकिस्तान वापस भेजने की सिफारिश की है. फिलहाल सीमा के मोबाइल फोन के फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. यदि उसके जासूस होने का सबूत मिलता है तो सीमा को जेल जाना पड़ सकता है. हालांकि, जासूसी के आरोपों से मुक्ति मिलने के बावजूद सीमा को जेल हो सकती है. सीमा पर फॉरेनर्स एक्ट 1946 के सेक्शन 14 के तहत मामला दर्ज किया गया है. कानून के जानकारों के अनुसार, इसके तहत पांच साल तक की जेल और जुर्माना हो सकता है.

क्यों खामोश हो गई सीमा?
पबजी खेलते हुए सचिन से प्यार का दावा करने वाली सीमा हैदर को भी अहसास हो चुका है कि रबूपुरा में उसके दिन खत्म होने वाले हैं. एटीएस की पूछताछ के बाद वह पूरी तरह खामोश हो चुकी है। सीमा, सचिन और उसके पूरे परिवार ने मीडिया से अचानक दूरी बना ली है. इनमें से कोई भी मीडिया के सामने नहीं आ रहा है. इसके अलावा सीमा सोशल मीडिया पर भी शांत पड़ गई है. इंस्टाग्राम पर डांस और सचिन के साथ प्यार-मोहब्बत के वीडियोज डालने वाली सीमा ने पिछले दिनों से कोई एक्टिविटी नहीं की है. 4 जुलाई को गिरफ्तारी से पहले और 7 जुलाई को जमानत मिलने के बाद भी सीमा लगातार वीडियो अपलोड करती रही है लेकिन एटीएस की पूछताछ और पाकिस्तान डिपोर्ट किए जाने की चर्चाओं के बीच उसने इंस्टाग्राम से दूरी बना ली है.

पाकिस्तान में मारे जाने का बता चुकी डर
सीमा बार-बार कहती रही है कि वह भारत में ही सचिन के साथ रहना चाहती है. एक मीडिया इंटरव्यू में उसने यह भी कहा कि वह पाकिस्तान वापस जाने की बजाय भारत के जेल में रहना पसंद करेगी. सीमा ने यह भी कहा कि यदि उसे पाकिस्तान वापस भेजा गया तो पत्थर मारकर उसकी हत्या कर दी जाएगी. फिलहाल सीमा का अंजाम एटीएस की जांच रिपोर्ट और सरकार के रुख पर निर्भर है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media