सचिन के बच्चे की मां बनने वाली है सीमा हैदर! नेपाल में मुलाकात के दौरान हुई प्रेग्नेंट?

News

ABC NEWS: पबजी वाले लवजी के लिए चार बच्चों को लेकर अवैध रूप से पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर जल्द ही फिर मां बन सकती है. सीमा हैदर के पांचवीं बार प्रेग्नेंट होने की चर्चाएं हैं. बताया जा रहा है कि सीमा हैदर पांच महीने की प्रेग्नेंट है. गौरतलब है कि मार्च में सीमा और सचिन की मुलाकात नेपाल में हुई थी. उनका कहना है कि इस दौरान उन्होंने शादी कर ली थी और होटल में एक सप्ताह साथ रहे थे.

सीमा को पहले पति से गुलाम हैदर से तीन बेटियां और एक बेटा है. रबूपुरा में चर्चा है कि सीमा हैदर पांच माह की गर्भवती है और उसके पेट में सचिन का बच्चा पल रहा है. कुछ दिन पहले सचिन मीणा सीमा का मेडिकल चेकअप कराने भी ले गया था. दरअसल, सीमा हैदर अब तक पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के लिए अनसुलझे सवालों की पहेली बनी हुई है. सीमा एक सच्ची प्रेमिका है या फिर जासूस अब तक इसको लेकर कुछ भी पूरी तरह साफ नहीं हो सका है. हालांकि, आए दिन सीमा हैदर को लेकर किए जा रहे चौंकाने वाले दावे वाकई हैरान करने वाले हैं.

सीमा हैदर ने कुछ दिन पहले ही अपने वकील डॉ. एपी सिंह के माध्यम से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के पास दया याचिका लगाकर भारत की नागरिकता देने की मांग की है. याचिका में सीमा ने सचिन मीणा से शादी होने के बाद भारत की नागरिकता देने और भारत में ही रहने देने की मांग की है. याचिका के साथ लगाए गए हलफनामे में उसने अपना पूरा नाम सीमा हैदर की जगह सीमा मीणा लिखा है. इसके अलावा अपनी शादी के फोटोग्राफ भी भेजे हैं. सीमा के वकील डॉ. एपी सिंह के अनुसार, सीमा ने नेपाल में ग्रेटर नोएडा के सचिन मीणा से शादी की थी तो अब वह भारत की बहू है. इसी आधार पर सीमा भारत की नागरिकता चाहती है.

बता दें कि, पाकिस्तान के सिंध प्रांत की रहने वाली सीमा हैदर 13 मई को नेपाल के रास्ते अपने चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में दाखिल हुई थी. सीमा हैदर को अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने पर 4 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया गया था और उसके भारतीय प्रेमी सचिन मीणा को अवैध प्रवासी को शरण देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. दोनों को 7 जुलाई को एक स्थानीय अदालत ने जमानत दे दी थी और वे अपने चार बच्चों के साथ रबूपुरा इलाके के एक घर में रह रहे हैं. सीमा ने कहा है कि वह पाकिस्तान वापस नहीं जाना चाहती और सचिन मीणा के साथ ही रहना चाहती है. सीमा का दावा है कि भारत आने से पहले उसने मार्च महीने में ही सचिन के साथ नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर में शादी कर ली थी.

कब क्या हुआ
● सीमा हैदर और गुलाम हैदर की शादी 2014 में हुई, वर्ष 2019 में गुलाम हैदर सीमा और चार बच्चों को कराची में छोड़कर दुबई चला गया.

● वर्ष 2019 में पबजी खेलते-खेलते सीमा की दोस्ती रबुपूरा निवासी सचिन मीणा से हो गई. 10 मार्च 2023 को नेपाल में सीमा और सचिन की मुलाकात हुई. वहां के पशुपतिनाथ मंदिर में सीमा ने हिंदू धर्म अपनाकर सचिन से शादी कर ली.

● सीमा 13 मई को पाकिस्तान से दुबई होते हुए एक बार फिर नेपाल आई और वहां से बस पकड़कर रबुपूरा पहुंची.

● 1 जुलाई को सचिन और सीमा बुलंदशहर में वकील से अपने भारतीय पहचान पत्र बनवाने के लिए मिले. वकील ने सीमा के पाकिस्तानी होने की जानकारी पुलिस को दे दी.

● पुलिस ने 4 जुलाई को सीमा और सचिन को हरियाणा के बल्लभगढ़ क्षेत्र से और सचिन के पिता को रबूपुरा से गिरफ्तार किया. तीनों को न्यायालय से 8 जुलाई को जमानत मिल गई. इसके बाद सीमा सचिन के रबूपुरा वाले घर पर रहने लगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media