पेंशन के लिए बुजुर्ग की परेशानी देख पसीजा वित्त मंत्री का दिल, हरकत में आया SBI

News

ABC News: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक बुजुर्ग महिला के वायरल वीडियो पर प्रतिक्रिया दी है. सोशल मीडिया पर 70-वर्षीय बुजुर्ग का एक वीडियो सामने आया, जिसमें कई किलोमीटर पैदल यात्रा कर वह पेंशन लेने जाती दिख रही हैं. चिलचिलाती धूप में बुजुर्ग नंगे पांव टूटी कुर्सी के सहारे चल रही हैं. वीडियो ओडिशा के झारगांव का बताया जा रहा है. वित्त मंत्री ने एसबीआई बैंक को टैग करते हुए मामले पर संज्ञान लेने कहा.

बुजुर्ग महिला का वीडिया एक न्यूज एजेंसी ने ट्वीट कर बताया कि महिला का नाम सूर्या हरिजन है, जो अपनी टूटी हुई कुर्सी के सहारे कई किलोमीटर पेंशन लेने जा रही हैं. झारगांव के एसबीआई ब्रांच के मैनेजर ने कहा कि बुजुर्ग की उंगली टूटी हुई है, इसलिए उन्हें पेंशन निकालने में परेशानी हो रही है. हम जल्द ही मामले को निपटा लेंगे.इसी वीडियो को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रीट्वीट करते हुए कहा कि देख सकती हूं कि बैंक के मैनेजर ने रिस्पॉन्ड किया है, लेकिन फिर भी उन्होंने डीएफएस इंडिया या डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विसेज (वित्त मंत्रालय) और एसबीआई को टैग करते हुए मामले पर संज्ञान लेने का निर्देश दिया.

साथ ही उन्होंने यह भी पूछा कि ‘क्या वह बैंक मित्र के बारे में नहीं जानतीं?’वित्त मंत्री के ट्वीट पर एसबीआई ने जवाब देते हुए कहा कि बुजुर्ग महिला गांव में स्थित सीएसपी पॉइंट से हर महीने अपने पेंशन की रकम निकालती हैं. बुढ़ापे की वजह से सीएसपी पॉइंट पर उनका फिंगर प्रिंट्स मैच नहीं कर रहा था. इसके लिए वह अपने रिश्तेदार के साथ झारगांव एसबीआई ब्रांच पहुंचीं. बैंक मैनेजर ने उन्हें तुरंत ही उनके अकाउंट से पैसे निकालकर दिए.

मैनेजर ने उन्हें यह भी बताया कि उनका पेंशन का पैसा उनके दरवाजे तक पहुंच जाया करेगा. एसबीआई के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से किए गए ट्वीट में यह भी कहा गया है कि महिला के लिए एक व्हीलचेयर की सुविधा भी दी जाएगी.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media