42 साल बाद प्रेमी को अस्पताल में देख रो पड़ी महिला, ले आई घर, रचाई शादी

News

ABC NEWS: सोशल मीडिया पर एक कपल की लव स्टोरी वायरल हो रही है. वे 42 साल पहले बिछड़ गए थे. अब चार दशक बाद उन्होंने शादी रचाई है. उनकी पहली मुलाकात 1971 में कॉलेज के दिनों में हुई थी. शादी से पहले उन्होंने एक दूसरे को 7 साल तक डेट किया था.    अमेरिकी मैगजीन पीपल के मुताबिक, कपल का नाम स्टीफन वाट्स और जीन वाट्स है. वे अमेरिका के रहने वाले हैं. जीन अभी 69 साल की हो चुकी हैं, जबकि स्टीफन 73 साल के हैं. कॉलेज के दिनों में जीन की स्टीफन से मुलाकात हुई थी. चंद मुलाकातों के बाद उनकी दोस्ती हो गई और फिर ये दोस्ती प्यार में बदल गई.

जीन ने स्टीफन को अपना पहला और सच्चा प्यार बताया. लेकिन उस वक्त शादी के लिए जीन के घर वाले तैयार नहीं थे क्योंकि स्टीफन अश्वेत थे. जीन की मां ने अंतरजातीय संबंधों का पुरजोर विरोध किया और शादी कराने से साफ इनकार कर दिया. इस बात से दोनों को गहरा झटका लगा.

हालांकि, जीन और स्टीफन ने मिलना बंद नहीं किया. उन्होंने 7 साल तक एक दूसरे को डेट किया. लेकिन जब उनकी नौकरी लगी और वे अलग-अलग शहरों में शिफ्ट हुए तो रिश्ता बनाए रखना मुश्किल हो गया.

एक दिन जीन ने फोन कर स्टीफन से कहा कि वो उनसे बहुत प्यार करती हैं लेकिन परिवार वालों के खिलाफ नहीं जा सकती. जीन की मजबूरी को समझते हुए स्टीफन ने भारी मन से अलग होने का फैसला कर लिया. अगले चार दशक तक वे अलग-अलग रहे और एक-दूसरे से बात नहीं की.

ऐसे हुई चार दशक बाद मुलाकात 
लेकिन 2021 में उनके जीवन में मोड़ आया. तब तक जीन का अपने पति से तलाक हो चुका था. वो अकेली रह रही थीं. इसी बीच उन्हें स्टीफन का पता मिल गया. वो उनसे मिलने शिकागो पहुंची तो देखा स्टीफन अस्पताल में भर्ती है. जीन को देखते ही स्टीफन भावुक हो गए. वहीं, जीन रोने लगीं.

बाद में जीन स्टीफन को अपने घर ले आईं. स्टीफन का कोई बच्चा नहीं है. ब्रेन स्ट्रोक के बाद से वो व्हील चेयर पर हैं. हाल ही में जीन ने अपने बचपन के प्यार स्टीफन से शादी रचा ली. जीन ने कहा- मैं हमेशा उसके साथ रहना चाहती हूं. वो मेरा दिल है, आत्मा है. फिलहाल, कपल एक ही घर में हंसी-खुशी रह रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media