बिठूर हत्याकांड: सिक्योरिटी गार्ड ने की थी पत्नी की हत्या, शरीर पर मारपीट के निशान मिले

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) कानपुर के बिठूर में गोली चलने से महिला की मौत के मामले में शनिवार को पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है. आरोप है कि सिक्योरिटी गार्ड पति और उसका पूरा परिवार दहेज को लेकर महिला को प्रताड़ित कर रहा था. इसके बाद गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने हत्यारोपी पति को अरेस्ट कर लिया है. इसके साथ ही बंदूक भी अपने कब्जे में ली है.

सिक्योरिटी गार्ड ने पत्नी की गोली मारकर की थी हत्या

बिठूर थानाक्षेत्र ईश्वरीगंज के किसजा गांव निवासी विश्वनाथ की पत्नूी पूजा (30) की गोली लगने से मौत हो गई थी. पति विश्वनाथ ने कहा था कि बंदूक की सफाई करने के दौरान गोली लगने से मौत हो गई लेकिन डीसीपी वेस्ट विजय ढुल ने बताया कि पुलिस और फोरेंसिक टीम ने जांच की तो पूरा मामला संदिग्ध लगा. वारदात के दौरान कमरे में सिर्फ दंपति थे. सफाई करने के दौरान बंदूक से सबसे पहले गोली क्यों नहीं निकाली…? बंदूक की सफाई करने का मौके पर कोई सामान भी नहीं मिला, एक दिन पहले ही विश्वनाथ ने पत्नी पूजा को झगड़े के दौरान जमकर पीटा था. जांच के दौरान पूजा के शरीर पर चोट के निशान भी मिले.

मृतका के पिता अरविंद कुमार और भाई जयराम सिंह

मृतक के पिता कानपुर देहात सिकंदरा निवासी अरविंद कुमार की तहरीर पर बिठूर थाने की पुलिस ने हत्यारोपी पति विश्वनाथ, सास-ससुर और तीन ननद के साथ ही देवर और देवरानी के खिलाफ दहेज हत्या की एफआईआर दर्ज की है. इसके साथ ही हत्यारोपी पति को अरेस्ट कर लिया. डीसीपी ने कहा कि जांच के बाद अन्य आरोपियों को अरेस्ट करके जेल भेजा जाएगा.

चार बार पुलिस ने कराया था समझौता

कानपुर देहात मायके से पहुंचे पिता अरविंद कुमार, भाई जयराम सिंह समेत 20 से 25 लोग पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे थे. पिता ने कहा कि उन्होंने 2016 में बेटी की शादी विश्वनाथ से की थी. इसके बाद से लगातार दहेज के लिए ससुराल के लोग तंग कर रहे थे. चार बार मायके वालों ने थाने में बैठाकर समझौता भी कराया था. पूजा के मौत से ठीक एक दिन पहले ही पति ने उसे जमकर पीटा था. इसके बाद गोली मारकर हत्या कर दी और बचने के लिए हत्या को हादसा दिखाने का प्रयास किया.

मायके वालों ने कहा हम ससुरालियों को शव नहीं देंगे

पिता ने कहा कि मायके वाले लगातार प्रताड़ित कर रहे थे. अब ससुरालियों ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर गोली मारकर हत्या कर दी. मायके वालों ने कहा कि हत्याकांड के बाद से परिवार के लोग फरार हैं. सिर्फ कुछ रिश्तेदार ही पोस्टमार्टम हाउस आए हैं. पिता ने कहा कि वह मायके में ही उसका अंतिम संस्कार करेंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media