FIFA World Cup का दूसरा उलटफेर, जापान ने 4 बार की‌ चैम्पियन जर्मनी को हराया

News

ABC News: फीफा विश्वकप 2022 के ग्रुप ई में जापान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जर्मनी को हरा दिया. जापान ने 1-2 से जीत दर्ज की. टीम के लिए टकोमा असानो और रित्सु दून ने गोल दागे. जबकि जर्मनी के लिए एक मात्र गोल इल्के गुएनडोगन ने गोल किया. मुकाबले में जर्मनी की शुरुआत अच्छी रही थी. टीम ने पहले हाफ में ही एक गोल कर लिया था. लेकिन इसके बाद टीम मैच में वापसी नहीं कर पायी.

बता दें कि जर्मनी ने 4 बार वर्ल्ड कप (1934, 1938, 1982, 2006) खिताब जीता है. मैच का पहला हाफ जर्मनी ने अपने नाम किया. उसने पहले हाफ में 1-0 की बढ़त बनाई थी. जबकि दूसरे हाफ में जापान ने दमदार खेल दिखाया और दो गोल दागते हुए 2-1 से मैच अपने नाम कर लिया. फीफा की रैंकिंग में जर्मनी की टीम 11वें नंबर पर है, जबकि जापान की टीम 24वें नंबर पर है. मैच का पहला गोल जर्मनी के लिए इल्के गुंडोगन ने दागा. उन्होंने यह गोल पहले ही हाफ में पेनल्टी से 33वें मिनट में किया था. पहले ही हाफ में पेनल्टी से 33वें मिनट में किया था. पहले ही हाफ में जापान और जर्मनी ने 2-2 गोल और भी दागे थे, लेकिन यह ऑफसाइड करार दिए गए. दूसरे हाफ में जापान ने अपना दमदार खेल दिखाया. उसने जर्मनी को पूरी तरह से बैकफुट पर रखा. जापान के लिए पहला गोल रित्सु दोन ने किया. उन्होंने यह गोल मैच के 75वे मिनट में दागा. इसी के साथ मैच 1-1 की बराबरी पर आ गया था. इसके बाद जापान के लिए तकुमा असानो ने विनिंग गोल दागा. उनका यह गोल 83वें मिनट में आया. जापान के लिए यह जीत बेहद खास है, क्योंकि उसने इसके साथ ही इतिहास रच दिया है. जापान टीम ने इतिहास में पहली बार जर्मनी को हराया है. अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 5 मैच हुए, जिसमें जर्मनी ने दो मैच जीते, जापान ने एक मुकाबला (यही वाला) जीता. जबकि दो मैच ड्रॉ पर खत्म हुए थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media