48 घंटे में आजम खां के खिलाफ दूसरा मुकदमा दर्ज, चुनाव आयोग पर की थी ट‍िप्‍पणी

News

ABC News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खां के खिलाफ रामपुर उपचुनाव प्रचार के दौरान भड़काऊ भाषण का एक और मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. उनके खिलाफ दो दिन में यह दूसरा मामला दर्ज किया गया है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव एक दिसंबर को रामपुर आए थे.


अखिलेश यादव ने विधानसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी आसिम राजा के समर्थन में किले के मैदान में जनसभा को संबोधित किया था. इस दौरान आजम खां ने भी भाषण दिया, जिसमें पुलिस और प्रशासन के साथ ही चुनाव आयोग पर भी निशाना साधा. इसी मामले को लेकर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. इस मामले में नहर खंड के अवर अभियंता और वीडियो निगरानी टीम के प्रभारी सुरेश कुमार सागर ने शहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है. रिपोर्ट आईपीसी की धारा 153 (ए), 505 (1) (बी) और जनप्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 125 के तहत लिखी गई है. पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि आजम खां पर आचार संहिता का उल्लंघन करने के साथ ही संवैधानिक संस्थाओं के खिलाफ गलत बयानबाजी करने का आरोप है, इसीलिए उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है. गौरतलब है कि दो दिन पहले ही उनके खिलाफ महिलाओं के बारे में अमर्यादित टिप्पणी करने और भड़काऊ भाषण देने के आरोप में गंज थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है. अब उनके खिलाफ विचाराधीन मुकदमों की संख्या 95 हो गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media