तपती धूप में कानपुर के नरोना चौराहे पर मेट्रो की खुदाई से मरेकंपनी पुल तक लगा जाम

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) कानपुर शहर के प्रमुख चौराहों में एक नरोना चौराहे पर मेट्रो खुदाई का असर बुधवार को सुबह से शाम तक दिखा. इसका अंदाजा इसी से लगा कि दोपहर लगभग 1 बजे नरोना चौराहे पर हुई खुदाई के चलते मरेकंपनी पुल की ढलान तक वाहनों की लाइन लगी. धूप और गर्मी से वाहन सवार बेहाल दिखे. सिटी सेंटर के सामने से लेकर कार बिल्डिंग तक ई-रिक्शों और टेंपो के जमावड़े से और विकराल बना दिया.

इसी तरह झकरकटी बस अड्डे के सामने और टाटमिल चौराहे पर पेट्रोल पंप के पास रोडवेज बसों के बेजा जमावड़े से जाम लगा. इसका असर झकरकटी पुल तक दिखा. मरे कंपनी पुल से आकर फूलबाग या फिर सेन ḤḤबालिका कॉलेज की ओर और एक्सप्रेस रोड आकर फूलबाग या फिर केनाल रोड को जाने वाले ट्रैफिक के लिए 15 फुट चौड़़ा गलियारा चौराहे पर बचा है.

इतने संकरे रास्ते पर दो लेन का ट्रैफिक लोड पड़ने से दिन भर जाम सा लगा रहा. बाकी कमी चौराहे के कोने पर तिलियाना चौराहे को जाने वाली सड़क को भी आधा बंद कर दिया गया है. इससे भी जाम लगने लगा. मंगलवार तक नरोना चौराहे पर कोई खुदाई का काम नहीं चल रहा था. बुधवार को सुबह वाहन सवार निकले तो खुदाई की वजह से चौराहे पर दो जगह बैरीकेडिंग लगी मिली. रास्ता संकरा हुआ तो जाम लगा.

बर्रा बाईपास पर चावला मार्केट की ओऱ आने वाली सड़क के एक कोने में खानपान की दुकान के सामने सड़क तक वाहनों की लाइन और सवारियों के चक्कर में वाहनों के जमावड़े से जाम लगा. ट्रैफिक कंट्रोल की सूचना पर क्यूआरटी मौके पर गई. आड़ा तिरछा खड़े टेंपो और ऑटो को हटवाया. खानपान दुकान के सामने खड़े होने वाले वाहनों के चालान किए. लगभग एक घंटे बाद यहां का ट्रैफिक सामान्य हो सका.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media