कानपुर में बारिश से गिरा स्कूल का गेट, धंसा फुटपाथ, जूही पुल डूबा

News

ABC NEWS: कानपुर में गुरुवार को भी रुक-रुककर बारिश का दौर जारी है. बारिश ने लोगों को ठंड का भी अहसास करा दिया है वहीं शहर में बारिश से जगह-जगह जलभराव हो गया है. वहीं अशोक नगर स्थित वासुदेव इंटर कॉलेज स्कूल का गेट दीवार समेत गिर गया. इसके अलावा विष्णपुरी में फुटपाथ धंस गया.

बारिश ने तोड़े सभी अनुमान
बंगाल की खाड़ी में आए नोरू तूफान ने मौसम विज्ञानियों के अनुमान भी तोड़ दिए. मौसम विज्ञानियों ने संभावना जताई थी कि 4 दिनों में 30 से 40 मिमी. बारिश होगी. जबकि एक दिन में ही 60 मिमी. तक बारिश हो गई. गुरुवार को भी सुबह से रुक-रुककर बारिश का दौर जारी है जबकि बुधवार को शाम 5 बजे तक 53.2 मिमी. बारिश रिकॉर्ड की गई थी.

लगातार बारिश से जगह-जगह जलभराव
गुरुवार सुबह से बारिश जारी है। इससे जगह-जगह जलभराव भी हो गया है. जूही खलवा पुल, सर्वोदय नगर, विजय नगर, शास्त्री नगर, जेके टैंपल रोड, अनवरगंज ढाल, मरियमपुर रोड, गोविंद नगर मार्केट, मोतीझील रोड समेत अन्य जगहों पर जलभराव हो गया है. वहीं जलभराव को दूर करने के लिए नगर निगम ने टीमें सक्रिय कर दी हैं.

कहीं हल्की, तो कहीं मध्यम बारिश
सीएसए यूनिवर्सिटी के मौसम वैज्ञानिक डॉ. एसएन सुनील पांडेय ने बताया, “भारतीय मौसम विभाग ने भी पूर्वानुमान जारी कर हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार में अगले 2 दिन तक बारिश हो सकती है. कानपुर सहित यूपी के पूर्वी जिलों में भारी बरसात होने की आशंका पर अलर्ट जारी किया गया है. तापमान में भी उतार चढ़ाव बना हुआ है. कहीं हल्की, तो कहीं मध्यम जारी रहेगी.

7 तक बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी यूपी के इलाकों में 7 अक्टूबर, कानपुर मंडल सहित पूर्वी यूपी में 7 अक्टूबर के बीच मध्यम से तेज बारिश होने की उम्मीद है. इसके अलावा, उत्तराखंड में 6 और 7 अक्टूबर को बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

बारिश से बढ़ी ठंड
मंगलवार रात से ठंडी हवाएं चलना शुरू हो गई थीं, इसकी वजह से रात के तापमान में ही काफी कमी आ गई थी. इस बारिश ने लोगों को ठंड का अहसास करा दिया है. अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री तक पहुंच गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media