पिकनिक से लौट रहे स्कूलों बच्चों को मिली मौत, बारांबंकी स्कूल बस हादसे से हाहाकार

News

ABC NEWS: बाराबंकी से एक दर्दनाक सड़क हादसे की खबर सामने आ रही है. यहां पर तेज रफ्तार स्कूल बस पलट गई है. इस हादसे में चार बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई है, वहीं अभी करीब 25 बच्चे गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे है.  बताया जा रहा है कि हादसा तेज रफ्तार के कारण हुआ है. मौके पर पहुंची पुलिस ने बचाव कार्य में जुटी हुई है.

दरअसल यह सभी बच्चे विकासखंड सूरतगंज के कंपोजिट विद्यालय हरक्का के हैं. जिनको विभाग की ओर से शैक्षिक भ्रमण पर लखनऊ के चिड़ियाघर समेत दूसरी जगहों पर सुबह ले जाया गया था. शाम को यह बस लखनऊ से वापस सूरतगंज आर रही थी. तभी जिले के देवा कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत सलारपुर गांव के पास अचानक सामने आए गये एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बस का चालक अपना संतुलन खो बैठा. जिसके चलते तेज रफ्तार बस सड़क के किनारे गड्ढे में पलट गई.

इस हादसे में चार बच्चों की मौत हो गई. जबकि करीब तीन दर्जन बच्चे घायल हो गये. वहीं हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में जिले के आलाधिकारी कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों की मदद से मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करवाया गया. सभी घायल बच्चों को एंबुलेंस की मदद जिला अस्पताल भिजवाया गया. जहां उनका इलाज जारी है.

-स्कूल के शिक्षकों ने बताया कि हम पांच लोगों का स्टाफ बच्चों को लेकर शैक्षिक भ्रमण पर लखनऊ गया था. शैक्षिक भ्रमण सफलतापूर्वक खत्म करने के बाद हम लोग वापस सूरतगंज की तरफ आ रहे थे. तभी बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित हुई और रोड के किनारे जा पलटी. वहीं मौके पह पहुंचे अपर पुलि अधीक्षक सीएन सिन्हा ने बताया कि चार बच्चों की मौत हो चुकी है. बाकी बच्चों को इलाजे के लिये जिला अस्पताल भिजवाया गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media