जौनपुर में फिर पलटी स्कूल बस: सभी 40 बच्चे सुरक्षित, एक पखवारे में दूसरा हादसा

News

ABC NEWS: जौनपुर में एक बार फिर बड़ा हादसा टल गया. 40 बच्चों से भरी स्कूली बस सड़क किनारे खेत में पलट गई. चीखपुकार मचने पर आसपास से जुटे लोगों ने सभी बच्चों को बस से सुरक्षित बाहर निकाल लिया. हादसा चंदवक बाजार से पांच सौ मीटर की दूरी पर खलियाखास गांव में संचालित ज्ञान संदेव इंडियन पब्लिक स्कूल की बस के साथ हुआ है.  मनियारेपुर गांव में बस असंतुलित होकर सड़क किनारे पलटी. बस को चालक  सतिराम यादव चला रहा था. सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई. संयोग अच्छा था कि बच्चों को चोट नहीं आयीं, बस से बाहर निकाले गए बच्चें थोड़ी देर बाद सामान्य हो सके.

इससे पहले सात अगस्त को गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के चौकी पिलखुआ गांव में जगमोहन पब्लिक स्कूल महरूपुर की बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खेत में पलट गयी थी. ग्रामीणों ने बस के पीछे का शीशा तोड़कर सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला था. उस बस में भी 40 बच्चे सवार थे. इसमें 12 बच्चे घायल हुए थे. अन्य बच्चों को भी मामूली रूप से चोट आयी थी.

बुधवार को हुए हादसे के बारे में ज्ञान सदेव इंडियन स्कूल के प्रिंसिपल विनय यादव ने बताया कि बरसात की वजह से बस असंतुलित हो पलट गई. गति काफी धीमी थी. इसकी वजह से बच्चों को चोट नहीं आई है. सभी बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया.

इस दौरान खलियां खास जेएचटी स्कूल की डग्गामार बस बच्चों को  लेकर आ गई. बिना नम्बर के आती दिखी बस को देख ग्रामीणों ने बस को रोक लिया. खंड शिक्षा अधिकारी राजेश सिंह ने कहा कि विद्यालय की जानकारी मुझे नही है, मैं देखता हूँ. ऐसे विद्यालयों पर कार्रवाई की जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media