बाथरूम में गिर पड़े जेल में बंद सत्येंद्र जैन, अस्पताल में कराया गया भर्ती

News

ABC NEWS: मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जेल के बाथरूम में सुबह गिरकर घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि बाथरूम में फिसलने से वह गिर पड़े. इसके बाद उन्हें दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया है. यहां उनके टेस्ट कराए जा रहे हैं.

सत्येंद्र जैन तिहाड़ के जेल नंबर 7 में बंद हैं। सूत्रों के मुताबिक, सुबह 6 बजे वह मेडिकल इंस्पेक्शन रूम के  बाथरूम गए थे. तभी वह गिर पड़े। इससे पहले भी सत्येंद्र जैन बाथरूम में गिरे थे और उन्हें रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट आई थी. एक हफ्ते में दूसरी बार सत्येंद्र जैन को अस्पताल जाना पड़ा है. अस्पताल में एहतियात के तौर पर उनके सारे टेस्ट करवाए जा रहे हैं. सत्येंद्र जैन की स्पाइन की सर्जरी भी होनी है. स्पाइन में प्रॉबलम की वजह से वो कमर में बेल्ट पहनते हैं.

डीजी जेल संजय बेनिवाल ने कहा कि जैन सेंट्रल के मेडिकल इंस्पेक्शन रूम के बाथरूम में गए थे. कमजोरी की वजह से यहां निगरानी में रखे गए जैन बाथरूप में फिसलकर गिर पड़े. उन्होंने कहा,’डॉक्टरों ने उनकी जांच की. जहां उन्होंने उसकी वाइटल नॉर्मल पाई गई. बाद में उन्हें दीन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटल रेफर किया गया. उन्होंने पीठ, बाएं पैर और कंधे में दर्द की शिकायत की है. डॉक्टरों के मुताबिक, उनकी स्थिति स्थिर है और वह खतरे से बाहर हैं.’

दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पिछले साल मई से ही तिहाड़ जेल में बंद हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में उन्हें गिरफ्तार किया था. हाल ही में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान उनके वकील ने कोर्ट में कहा था कि सत्येंद्र जैन का वजन 35 किलो घट गया है और वह कंकाल की तरह हो गए हैं. सोमवार को जब सत्येंद्र जैन को सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था तो उनकी एक तस्वीर सामने आई थी जिसमें वह काफी कमजोर नजर आ रहे थे. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के सभी नेताओं ने इस तस्वीर के सहारे केंद्र सरकार पर निशाना साधा. आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जैन को जुल्म और अत्याचार का शिकार बताया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media