31 जनवरी को शनि होंगे अस्त, 5 राशिवालों पर छा सकते हैं संकट के बादल

News

ABC NEWS: न्याय और कर्म का फल प्रदान करने वाले शनि इस समय अपनी ही राशि कुंभ में हैं. 17 जनवरी को वे कुंभ राशि में आए थे. अब 31 जनवरी को तड़के 02 बजकर 46 मिनट पर कुंभ राशि में शनि अस्त होंगे. शनि 33 दिनों तक कुंभ राशि में अस्त रहेंगे. फिर 05 मार्च को रात 08 बजकर 46 मिनट पर उदित होंगे. शनि के अस्त ​होने से 12 राशियों में से 5 राशि के जातकों को सावधान रहना होगा. उनके लिए नौकरी, बिजेनस, सेहत आदि क्षेत्र में संकट के बादल मंडरा सकते हैं.

तिरुपति के ज्योतिषाचार्य डॉ. कृष्ण कुमार भार्गव बताते हैं कि 31 जनवरी को शनि के अस्त होने से मेष, कर्क, सिंह, वृश्चिक और कुंभ राशि के जातकों को सतर्क रहकर काम करना होगा. अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा. आइए जानते हैं कि शनि अस्त होने से इन 5 राशिवालों के जीवन पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है.

शनि अस्त 2023 राशिफल
मेष:
 आपकी राशि के जातकों को शनि के अस्त होने से क​रियर और दांपत्य जीवन में सजग रहना होगा. धन हानि का योग बन सकता है. इस समय में आपके करियर में नई चुनौतियां आ सकती हैं. बड़े ही धैर्य के साथ मुश्किल समय का सामना करना होगा. 31 जनवरी से 05 मार्च के बीच बड़ी ही सावधानी से निवेश से जुड़े फैसले करें. कोई ऐसा कार्य न करें, जिससे आपके मान सम्मान को चोट पहुंचे.

कर्क: आपकी राशि पर शनि की ढैय्या चल रही है. नौकरी और बिजनेस करने वाले जातकों को थोड़ी परेशानी हो सकती है. आप लोग बेवजह की बातों और कार्यालय की राजनीति से दूर रहें. साझेदारी के व्यापार में नुकसार की आशंका है. दांपत्य जीवन में भी संभलकर रहें. ऐसी कोई बात या काम न करें, जिससे जीवनसाथी के साथ वाद विवाद हो.

सिंह: शनि के अस्त होने से आपकी सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा. खानपान में सावधानी बरतें. छोटी स्वास्थ्य समस्याओं को भी नज​रअंदाज न करें. इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति तनावपूर्ण हो सकती है. बिजनेस करने वाले लोगों को धन हानि हो सकता है. सोच समझकर ही कहीं पर निवेश करें. जरूरी न हो तो अभी टाल दें.

वृश्चिक: शनि का अस्त होना आपके परिवार में संंबंधों को प्रभवित कर सकता है. भाई और बहन के साथ रिश्ते बिगड़ सकते हैं. वाद विवाद की भी स्थिति पैदा हो सकती है. संयम से काम लें. व्यापार में अभी कुछ नया प्रयोग करना चाहते हैं तो मत करें, नहीं तो आर्थिक तौर पर हालत खराब हो सकती है. 05 मार्च के बाद ही कुछ नया करने की सोचें.

कुंभ: शनि आपकी राशि के स्वामी ग्रह हैं और इस राशि में रहते हुए ही अस्त हो रहे हैं. ऐसे में आपको सावधान रहना होगा. अभी आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो ऐसा न करें, जहां पर हैं, वहीं पर मेहनत से काम करें. नौकरी दवाब में न छोड़े. इससे आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. इस समय में पारिवारिक रिश्ते और दांपत्य जीवन दोनों ही प्रभावित हो सकते हैं. ऐसे में आप अपनी वाणी और व्यवहार दोनों पर ही नियंत्रण रखें.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media