सैम कुरेन बने IPL इतिहास के सबसे मंहगे प्लेयर, 18.25 करोड़ में बिके, स्टोक्स और ग्रीन का भी जलवा

News

ABC News: (रिपोर्ट: सुनील तिवारी) इंडियन प्रीमियर लीग  का मिनी ऑक्शन कोच्चि में शुरू हो गया है. इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन IPL ऑक्शन के इतिहास में अब तक सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन गए. उन्हें 18.50 करोड़ में पंजाब किंग्स ने खरीदा. उनकी बेस प्राइस 2 करोड़ थी यानी 9 गुना से ज्यादा कीमत मिली. वे चेन्नई का हिस्सा थे.

इससे पहले नीलामी में सैम कुरेन के लिए टीमों में जबरदस्त जंग देखने को मिली. राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच जद्दोजहद चली बीच में चेन्नई भी रेस में आई. याद दिला दें कि कुरेन पहले सीएसके का पार्ट रह चुके हैं. इससे पहले, सबसे महंगा होने का पिछला रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के क्रिस मौरिस के नाम था. उन्हें 16.25 करोड़ रुपए मिले थे.

इंग्लैंड के बैटर हैरी ब्रूक दूसरे नंबर पर रहे. 23 साल के ब्रूक को 13.25 करोड़ रुपए में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा. यानी बेस प्राइस 1.5 करोड़ से करीब 9 गुना ज्यादा में. ब्रूक पहली बार IPL ऑक्शन का हिस्सा बने हैं. कैमरन ग्रीन को मुंबई इंडियंस ने 17.50 करोड़ रुपये की कीमत में खरीद लिया है. ग्रीन आईपीएल नीलामी में बिकने वाले दूसरे सबसे महंगे क्रिकेटर हैं.

बेन स्टोक्स को चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीद लिया है. स्टोक्स का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था.  स्टोक्स को खरीदने के लिए राजस्थान, आरसीबी, लखनऊ की टीम भी रेस में रहीं

सनराइजर्स की टीम ने मयंक अग्रवाल के लिए भी बड़ी बोली लगाई. मयंक का बेस प्राइस एक करोड़ रुपये था. सनराइजर्स ने उन्हें आठ गुना ज्यादा कीमत देकर अपनी टीम में शामिल किया. मयंक को सनराइजर्स ने 8.25 करोड़ रुपये में खरीदा. वह टीम के अगले कप्तान हो सकते हैं.

नीलामी में सबसे पहले न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी और सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व खिलाड़ी केन विलियम्सन बिके. उन्हें गुजरात टाइटंस ने दो करोड़ रुपये के बेस प्राइस पर ही खरीदा. विलियम्सन के लिए गुजरात के अलावा किसी अन्य टीम ने बोली नहीं लगाई. वहीं, अजिंक्य रहाणे को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 50 लाख रुपये के बेस प्राइस में खरीदा.

इंग्लैंड के जो रूट और साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बैटर राइली रुसो को ऑक्शन में कोई भी खरीदार नहीं मिला. रूट की बेस प्राइस एक करोड़ रुपए और रुसो की बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए थी. रूट पहली बार ऑक्शन में थे. रुसो 2014 और 2015 के IPL में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का हिस्सा थे. बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को किसी ने नहीं खरीदा. वे 2021 में हैदराबाद की टीम में थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media