सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी को बताया भगवान राम, कांग्रेसियों को भरत

News

ABC NEWS: UP के मुरादाबाद में सोमवार को कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने विवादित बयान दिया. उन्होंने राहुल गांधी को भगवान राम की उपाधि दी है. साथ ही सलमान खुर्शीद ने कांग्रेसियों को भरत की संज्ञा दी है. दरअसल, सलमान खुर्शीद भारत जोड़ो यात्रा को लेकर प्रेस वार्ता कर रहे थे.

इस दौरान उन्होंने कहा है कि भगवान राम की खड़ाऊं बहुत दूर तक जाती हैं. कभी-कभी खड़ाऊं लेकर भी चलना पड़ता है. हमेशा भगवान राम हर जगह नहीं पहुंच पाते हैं. उनके भाई भरत जी उनकी खड़ाऊं लेकर चलते हैं. खड़ाऊं लेकर हम उत्तर प्रदेश में पहुंच गए हैं. अब रामजी भी पहुंचेंगे. यह हमारा विश्वास है.

पहले नसीमुद्दीन सिद्दीकी नहीं करते थे मेरी बात, अब साथ हैं

सलमान खुर्शीद ने भाजपा के कांग्रेस जोड़ने वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस को जुड़वाने का क्या भाजपा का लक्ष्य है? यदि है, तो मैं उनको धन्यवाद देता हूं. बस वह पहचानें कि हम जुड़े हुए हैं.

बसपा के पूर्व नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी और हम यहां एक साथ बैठे हैं. कुछ न कुछ जुड़ाव तो जरूर हुआ है. पहले कभी भी नसीमुद्दीन मुरादाबाद आते थे, तो मेरी बात नहीं करते थे. मगर, अब वो कर रहे हैं. भाजपा परेशान न हो, अब हम जुड़ गए हैं.

राहुल गांधी कर रहे हैं तपस्या, वह हैं सुपर ह्यूमन

सलमान खुर्शीद ने आगे कहा राहुल गांधी सुपर ह्यूमन हैं. राहुल जितने दिन से चल रहे हैं और जिस तरह से हम सब उनके साथ पीछे-पीछे चल रहे हैं, उसे यह मानकर चलते हैं कि वह सुपर ह्यूमन हैं. जब राहुल ने कह दिया कि मैं अब तपस्या कर रहा हूं, तो फिर और कुछ कहना ही बेकार है.

कांग्रेस का कोई नेता नहीं करता मोदी जी का सम्मान

खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस के बहुत सारे कार्यकर्ता अटल बिहारी को अच्छा समझते हैं और उनका सम्मान करते हैं. मगर, ढूंढकर बता दो कि कोई कांग्रेस का कार्यकर्ता मोदी जी का सम्मान करता हो. अलग-अलग व्यक्ति विशेष के लिए अलग-अलग ओपिनियन भी होते हैं.

सलमान खुर्शीद ने गौरव पांधी के बयान से खुद को किया अलग

कांग्रेस नेता गौरव पांधी ने अटल बिहारी वाजपेई को ब्रिटिश सरकार का मुखबिर बताया था. इस बयान से सलमान खुर्शीद किनारा करते हुए नजर आए. साथ ही इस बयान को गौरव पांधी का निजी बयान बताया. साथ ही कहा कि कांग्रेस ने कभी अटल बिहारी वाजपेई जैसे लोगों का अपमान नहीं किया है.

मुख्तार अब्बास नकवी के बयान पर किया पलटवार

बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा था कि कांग्रेस को अपमान करने के बाद अटलजी की याद आ गई है. इस बयान पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस को तो अटल जी की याद आ गई है. मगर, मुख्तार अब्बास नकवी को अभी भी याद नहीं आई है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि जो भी इस देश के लिए अच्छा काम करता है, हम उनकी सराहना करते हैं. फिर चाहे वह कोई भी हो.

कोविड ने नहीं कहा है कि BJP के लिए नहीं आऊंगा

सलमान खुर्शीद ने कहा कि अगर कोई साइंटिफिक प्रोटोकॉल इस देश के लिए लागू होता है, तो हम पर भी लागू होगा. मगर, ऐसा नहीं हो सकता कि कोविड-19 कहता हो कि मैं सिर्फ इस बार कांग्रेस के लिए आऊंगा. बीजेपी के लिए नहीं आऊंगा. कोई प्रोटोकॉल फॉलो करेगा, तो हम भी उसे फॉलो करेंगे. मगर, देश में आज कोई भी प्रोटोकॉल नहीं है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media