साक्षी मलिक बोलीं- रेलवे में जिम्मेदारी निभा रही हूं, लड़ाई से पीछे नहीं हटी

News

ABC News: पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया रेलवे में अपनी नौकरी पर वापस लौट गए हैं. ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया भारतीय रेलवे में ओसीडी (खेल) के पद पर नियुक्त हैं. हालांकि उन्होंने साफ किया कि वे विरोध से पीछे नहीं हट रहे हैं. साक्षी मलिक ने सोमवार को कहा, “हमने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की, यह एक सामान्य बातचीत थी, हमारी केवल एक ही मांग है और वह है उन्हें (बृजभूषण सिंह) गिरफ्तार करें.” उन्होंने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा, “मैं विरोध से पीछे नहीं हटी हूं, रेलवे में ओएसडी के रूप में मैंने अपना काम फिर से शुरू कर दिया है. मैं स्पष्ट करना चाहती हूं कि जब तक हमें न्याय नहीं मिल जाता तब तक हम विरोध करते रहेंगे. हम पीछे नहीं हटेंगे. उसने (नाबालिग लड़की) कोई प्राथमिकी वापस नहीं ली है, यह सब फर्जी है.”

साक्षी मलिक ने धरने से हटने की खबरों को गलत करार देते हुए कहा, “ये खबर बिलकुल गलत है. इंसाफ की लड़ाई में न हम में से कोई पीछे हटा है, न हटेगा. सत्याग्रह के साथ-साथ रेलवे में अपनी जिम्मेदारी को साथ निभा रही हूं. इंसाफ मिलने तक हमारी लड़ाई जारी है. कृपया कोई गलत खबर न चलाई जाए.” दरअसल, साक्षी मलिक को लेकर न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने सोमवार को बताया कि उन्होंने भारतीय रेलवे की अपनी नौकरी फिर से ज्वाइन कर ली है. इस खबर के सामने आने के बाद दावा किया जाने लगा कि साक्षी मलिक ने पहलवानों के धरना-प्रदर्शन से खुद को अलग कर लिया है.


वहीं बजरंग पुनिया ने ट्वीट किया, “आंदोलन वापस लेने की खबरें कोरी अफवाह हैं. ये खबरें हमें नुकसान पहुंचाने के लिए फैलाई जा रही हैं. हम न पीछे हटे हैं और न ही हमने आंदोलन वापस लिया है. महिला पहलवानों की एफआईआर उठाने की खबर भी झूठी है. इंसाफ मिलने तक लड़ाई जारी रहेगी.”

पहलवान और साक्षी मलिक के पति सत्यव्रत कादियान ने कहा, “हमारे निर्णय को प्रभावित करने के लिए इस तरह की चीजें चलाई जा रही हैं. हम विरोध से पीछे नहीं हटे हैं. हमारा विरोध जारी रहेगा. हमारे साथ जंतर-मंतर पर जो भी हुआ उसके बाद हम वापस आ गए. हम आंदोलन दोबारा शुरू करेंगे. दिल्ली पुलिस ने जो हमारे साथ किया है वे पूरे देश ने देखा है, सभी उसके खिलाफ हैं.”

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media