सचिन ने डिनर में खाई सुल्तानी दाल:ब्रेकफास्ट में धोनी डोसा और लंच में लेंगे खिचड़ी

News

ABC NEWS: रोड सेफ्टी वर्ल्ड टूर्नामेंट के लिए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर बुधवार को कानपुर पहुंचे. शाम को करीब डेढ़ घंटे की नेट प्रैक्टिस के बाद सचिन वापस होटल लैंडमार्क चले गए. सचिन ने डिनर में सुल्तानी दाल का टेस्ट लिया. यही नहीं उन्होंने कई बार दाल मंगवाई.

होटल मैनेजर ने बताया, “नेट प्रैक्टिस करने के बाद सचिन होटल लौटे और लॉबी मैनेजर से आधे घंटे में खाने का ऑर्डर लेने के लिए कहा. उन्होंने रात में ही सुबह के लिए ब्रेकफास्ट का भी ऑर्डर दे दिए.”

सुबह का नाश्ता धोनी डोसा
शेफ बलराम ने बताया, “स्पेशल तौर पर सचिन ने ब्रेकफास्ट में धोनी डोसा का ऑर्डर किया. सचिन को खुश करने के लिए कुछ नए मसाले का इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐसा पहली बार होगा, जब सचिन सर ने धोनी डोसे का आर्डर दिया हो. मैंने उनके लिए कई बार उनकी पसंद के डोसे और पोहे बनाएं। सबसे अधिक कनपुरिया और इंदौरी मिक्स पोहा अधिक पसंद आया था.”

चिकन परोसा, लेकिन खाया नहीं
होटल के किचन में सचिन के खास कुक जो सचिन तेंदुलकर का टेस्ट जानते हैं उनको लगाया गया है. शेफ बलराम ने बताया, बुधवार रात में सचिन के लिए कनपुरिया बटर चिकन, कढ़ाई चिकन और दाल सुल्तानी बनवाई गई थी. चिकन को उन्होंने हाथ तक नहीं लगाया. सिर्फ दाल ही खाई। जब दाल खत्म हो गई, तो दोबारा दाल बनवाई गई. “

दोबारा बनाई गई दाल
होटल के जीएम शैलेंद्र ने बताया, “सचिन जब खाना खा रहे थे तब उन्होंने कई बार ऑर्डर रिपीट करने के लिए कहा, लेकिन उस समय ड्यूटी चेंज हो चुकी थी. इसके बावजूद हेड शेफ बलराम ने आकर दोबारा दाल बनाई. सचिन के कमरे में भेजी. बलराम को स्पेशल दाल बनाने के लिए सचिन ने टिप भी दी.

लंच में लेंगे खिचड़ी, मसाला भी साथ लाए
सचिन इस बार अपने साथ खास मसाला ले कर आये हैं, जिसे उन्होंने कुक को उनकी खिचड़ी में डालने के लिए दिया है. साथ ही कुक को यह बताया है कि मसाला रात वाली खिचड़ी में आने वाले पांच दिनों तक डालना. जब कुक से इस मसाले की बात की तो उसने बताया की सचिन हमेशा से तीखा खाते थे, लेकिन इस बार छंटनी पाउडर दिया है.

बुधवार शाम 7 बजे ग्रीन पार्क स्टेडियम में सचिन को यूसुफ पठान ने नेट प्रैक्टिस कराई. इस दौरान सचिन ने कई मास्टर शॉट्स खेले। अच्छी बॉल को उन्होंने डिफेंस किया. लूज बॉल पर बेहतरीन शॉट मारा. यूसुफ पठान ने भी बैटिंग की प्रैक्टिस की. 10 से 15 सितंबर के बीच ग्रीन पार्क स्टेडियम में रोड सेफ्टी वर्ल्ड टूर्नामेंट के मुकाबले खेले जाएंगे.

सचिन के साथ गेंदबाज मुनाफ पटेल को भी आना था, लेकिन वह आज आएंगे. वहीं, श्रीलंका की टीम ने बुधवार को ढाई घंटे ग्राउंड पर प्रैक्टिस की. पहले वार्मअप, फिर रनिंग किया। इसके बाद पिच पर करीब ढाई घंटे तक बैटिंग और बॉलिंग की. श्रीलंका टीम रॉयल क्लिफ होटल में ठहरी है. वह मंगलवार को ही कानपुर आ गई थी. उनके साथ ही शाम को बांग्लादेश टीम के खिलाड़ी भी आए थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media