गणतंत्र दिवस पर मथुरा में बवाल, पथराव संग चले लाठी डंडे; मौके पर पहुंचा पुलिस फोर्स

News

ABC NEWS: मथुरा के परखम में गणतंत्र दिवस की सुबह-सुबह बवाल हो गया। परखम क्षेत्र में दो पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए. लाठी डंडे चले और फिर दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया. जिसके बाद क्षेत्र में भगदड़ मच गई। सूचना मिलते ही कई थानों का पुलिस बल मौके पर पहुंच गया. फिलहाल स्थिति पर नियंत्रण कर लिया गया है.

आरोप है कि डीजे पर एक पक्ष के लोगों द्वारा जाति सूचक गाना बजाया गया था. जिसके बाद दूसरा पक्ष भड़क उठा. देखते ही देखते इस विवाद ने हिंसक रूप ले लिया. दोनों तरफ से जमकर पथराव हुआ. पूरे गांव में तनाव फैल गया. जब इसकी सूचना पुलिस को मिली तो फौरन घटना स्थल पर फोर्स तैनात कर दी गई.

पूरा मामला फरह थाना क्षेत्र के परखम गांव का है, जहां 26 जनवरी के दिन दो पक्षों में हिंसक झड़प हो गई. डीजे पर एक पक्ष के लोगों द्वारा जाति सूचक गाना बजाने से रोकने पर हुए पथराव से गांव में तनाव फैल गया. बवाल की सूचना पर रिफाइनरी सर्किल के अलावा तीन अन्य सर्किल की फोर्स मौके पर पहुंच गई.

बताया गया कि गणतंत्र दिवस के मौके पर परखम गांव के एक स्कूल में कार्यक्रम चल रहा था. इसके साथ ही गांव में अन्य जगह भी कार्यक्रम चल रहे थे. इसी दौरान स्कूल के समीप बैंक के सामने एक पक्ष के लोग डीजे बजा रहे थे. तभी डीजे पर जाति सूचक गाने चलने लगे. डीजे पर बज रहे जाति विशेष के गानों पर दूसरी जाति के लोगों ने आपत्ति जताई.

जमकर चले ईंट-पत्थर 
जुबानी जंग देखते ही देखते मारपीट में बदल गई. डीजे बजा रहे लोगों ने नाराज होकर दूसरी जाति के लड़कों की पिटाई कर दी. युवकों की पिटाई की जानकारी मिलते ही मौके पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई. इसके बाद दोनों पक्षों में पथराव शुरू हो गया. पथराव के बीच मौके से कुछ लोग परखम पुलिस चौकी पहुंचे.  जहां उन्होंने बवाल की सूचना दी लेकिन चौकी पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने पुलिस बल न होने की बात कहते हुए कुछ देर बाद आने को कहा.

गांव में तनाव का माहौलइसके बाद गांव में जब यह सूचना पहुंची तो दोनों ही तरफ के लोग स्टेशन वाले रोड के दोनों तरफ खड़े हो गए. यहां दोनों तरफ से ईंट, पत्थर, लाठी डंडे चलने लगे. गांव में तनाव देखते हुए कुछ देर बाद सदर सर्किल और महावन सर्किल का पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया. जहां पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर दोनों पक्षों के लोगों को खदेड़ना शुरू कर दिया.

पुलिस ने गांव में किया पैदल मार्च
उपद्रवियों को खदेड़ने के बाद पुलिस ने पूरे गांव में पैदल मार्च किया. इस दौरान पुलिस ने सभी लोगों को घरों में रहने की चेतावनी दी. अब पथराव और हंगामा करने वाले उपद्रवियों की तलाश की जा रही है. गांव में हुए जातीय संघर्ष के बाद तनाव का माहौल है.

मामले में एसपी शैलेश कुमार पांडे ने बताया थाना फरह क्षेत्र के परखम गांव में आज सुबह एक ही गांव के दो पक्षों में झगड़ा हुआ था. झगड़ा डीजे पर गाना बजाने को लेकर हुआ था. पथराव में कुछ लोगों को मामूली चोटे आई हैं. पुलिस ने पूरी स्थिति को नियंत्रित कर लिया है. अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है. दोनों पक्षों के 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media