BBC डॉक्यूमेंट्री पर अब दिल्ली विवि में भी बवाल, ‘आजादी’ और ‘जय श्री राम’ के लगे नारे

News

ABC NEWS: गुजरात दंगों पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री बीती कई दिनों से विवादों में है. यह विवाद अब देश के कई विश्वविद्यालयों में भी घर कर रहा है. दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों ने बीबीसा डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ के प्रदर्शन का आयोजन किया. कैंपस में बिजली काटे जाने के बाद छात्रों ने अपने स्मार्टफोन में ये डॉक्यूमेंट्री देखते हुए ‘आजादी’ का नारा लगाया. वहीं डॉक्यूमेंट्री देख रहे छात्रों के खिलाफ दूसरे छात्रों ने ‘जय श्री राम’ के नारे भी लगाए.

क्यूआर कोड से शेयर किया गया डॉक्यूमेंट्री

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली विश्वविद्यालय के अंबेडकर कॉलेज में आज बीबीसी के विवादित डॉक्यूमेंट्री के प्रदर्शन का आयोजन किया गया. इसके बाद कैंपस में बिजली काट दी गई. वामपंथी छात्र संगठन (SFI) के छात्र इसके बाद स्मार्टफोन में डॉक्यूमेंट्री देखने लगे. सभी छात्रों के स्मार्टफोन तक ये डॉक्यूमेंट्री पहुंचाने के लिए छात्रों द्वारा क्यूआर कोड दिए गए.

गेट पर दिल्ली पुलिस के जवान तैनात

बीबीसी के विवादित डॉक्यूमेंट्री के स्क्रीनिंग से पहले अंबेडकर कॉलेज प्रशासन ने निर्मल गेट पर ताला लगा दिया था. गेट पर कॉलेज के सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. कॉलेज कैंपस में किसी भी छात्र को बिना आईडी कार्ड दिखाए अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक, कॉलेज गेट पर दिल्ली पुलिस के जवान भी तैनात किए गए हैं. हंगामे के बीच अंबेडकर कॉलेज के कुछ छात्रों ने लैपटॉप पर डाक्यूमेंट्री देखी. वहीं छात्रों ने सरकार और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की. वहीं दिल्ली यूनिवर्सिटी के आर्ट्स फैकल्टी में भी बीबीसी डॉक्यूमेंट्री के चलते विवाद बढ़ने की जानकारी सामने आ रही है.

‘आजादी’ और ‘जय श्री राम’ के नारे

दिल्ली विश्वविद्यालय के अंबेडकर कॉलेज में ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ डॉक्यूमेंट्री स्क्रीनिंग के दौरान ‘आजादी’ और ‘जय श्री राम’ के नारे भी लगे. कैंपस में बिजली काटने के बाद छात्र अपने स्मार्टफोन में डॉक्यूमेंट्री देखने लगे. डॉक्यूमेंट्री देखने के दौरान छात्रों ने ‘आजादी’ के नारे लगाए. वहीं डॉक्यूमेंट्री देख रहे छात्रों के खिलाफ दूसरे छात्रों ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए.

JNU और जामिया में भी बवाल

बता दें कि बीबीसी के विवादित डॉक्यूमेंट्री को लेकर जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी और जामिया मिल्लिया इस्लामिया में भी बवाल मचा था. मंगलवार की रात जेएनयू में हिंसा भड़क गई थी. पत्थरबाजी की खबरें भी सामने आई थी. वहीं जामिया में डॉक्यूमेंट्री स्क्रीनिंग के चलते 13 छात्रों को हिरासत में लिया गया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media