बरेली के शीशगढ़ में धार्मिक टिप्पणी से बवाल: भीड़ ने आरोपी का घर घेरा, पथराव; सीओ से धक्कामुक्की

News

ABC NEWS: बरेली के शीशगढ़ में इंस्टाग्राम पर किशोर की ओर से की गई धार्मिक टिप्पणी से कस्बे में तनाव फैल गया गया. दूसरे समुदाय की भीड़ ने पहले थाना घेरा, फिर आरोपी के घर पहुंच गई. भीड़ ने बाहर से घर बंद कर पथराव किया. समझाने पहुंचे सीओ से भी धक्कामुक्की कर दी. देर रात हजारों लोगों की भीड़ घर के सामने मैदान में बैठ गई. रात करीब दो बजे पुलिस ने दोनों किशोरों को पकड़ लिया, तब जाकर भीड़ शांत हुई.

शीशगढ़ कस्बे में रामलीला ग्राउंड के सामने रहने वाला शख्स मोबाइल कंपनी का स्थानीय डीलर है. उनका 14 साल का बेटा कक्षा नौ में पढ़ता है. बताते हैं कि बृहस्पतिवार को इंस्टाग्राम पर बहस के दौरान उसके बेटे ने दूसरे समुदाय को लेकर आपत्तिजनक धार्मिक टिप्पणी कर दी. दूसरे समुदाय के लोगों ने इसका स्क्रीनशॉट ले लिया. फिर उस पर तीखे कमेंट लिखकर वायरल किया गया. शुक्रवार शाम तक मैसेज पूरे कस्बे में आग की तरह फैल गया.

पहले घेरा थाना, फिर घर 

रात नौ बजे भीड़ ने पहले थाना घेर लिया। तमाम व्यापारी भी दुकानें बंद कर भीड़ में शामिल हो गए. यहां कुछ लोगों ने थाने के अंदर जाकर आरोपी के खिलाफ तहरीर दी और आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की. थाने से पुलिस की टीम आरोपी के घर के लिए रवाना हुई तो पीछे से भीड़ भी पहुंच गई.

आरोपी के घर में ताला लगा मिला। तब भीड़ ने घर घेरकर पत्थर और चप्पलें फेंकनी शुरू कीं. इस बीच मीरगंज व बहेड़ी सर्किल के थानों की पुलिस मौके पर आ गई. सीओ बहेड़ी तेजवीर सिंह पीएसी लेकर मौके पर पहुंच गए. सीओ ने भीड़ को समझाने की कोशिश की तो उनसे भी धक्कामुक्की की गई. बाद में भीड़ रामलीला ग्राउंड में धरना देने बैठ गई.

देर रात आला अधिकारी मौके पर पहुंचे 

शीशगढ़ में समुदाय विशेष की ओर से थाना और आरोपी का घर घेरने की घटना की गूंज लखनऊ तक पहुंची तो रात करीब डेढ़ बजे कमिश्नर सौम्या अग्रवाल व आईजी डॉ. राकेश सिंह मौके पर पहुंचे. आईजी ने अमर उजाला को बताया कि दूसरे समुदाय के किशोर को भी पकड़ा है. उसने भी अनर्गल टिप्पणी की है। दोनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. अगर भीड़ या किसी पुलिसकर्मी का दोष मिलता है तो कार्रवाई उनके खिलाफ भी होगी.

दूसरे समुदाय का किशोर भी गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक आरोपी किशोर के साथ ही दूसरे समुदाय के किशोर ने भी धार्मिक टिप्पणी की थी. दोनों एक ही कक्षा में पढ़ने वाले बताए जा रहे हैं. सोशल मीडिया पर बहस के बाद बवाल की नौबत आई. पुलिस ने दूसरे किशोर को भी देर रात हिरासत में ले लिया. उसके खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज करने की बात कही जा रही है.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media