टीचर की पिटाई से दलित स्टूडेंट की मौत के बाद बवाल, पुलिस ने भागकर बचाई जान

News

ABC NEWS: UP के औरैया में टीचर की पिटाई से 10वीं के छात्र की मौत के बाद बीती रात जमकर बवाल हुआ था. वहां गुस्साए लोगों ने पुलिस पर पथराव किया है. पुलिस की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया है. बीती रात नाराज लोगों ने छात्र के शव के साथ प्रदर्शन किया. बच्चे का आज अंतिम संस्कार होगा.

दरअसल, औरैया में दसवीं के एक दलित छात्र की मौत पर बवाल मचा हुआ है. आरोप है कि छात्र की मौत स्कूल में टीचर की बेरहमी से की पिटाई की वजह से हुई. गुस्साए लोगों ने कॉलेज के बाहर छात्र का शव सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया. कॉलेज प्रशासन ने जब समझाने की कोशिश की तो कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया.

दो दर्जन से ज्यादा हिरासत में
इस बीच माहौल बिगड़ता देख मौके पर तैनात पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने मोर्चा संभाला. भीड़ को खदेड़ते हुए पीड़ित स्वजन को घर पहुंचाया. वहीं दो दर्जन से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया, जिन्हें थाना ले जाया गया. पूरे बवाल में साजिश की संभावना को देखते हुए कुछ लोगों के मोबाइल की कॉल  डिटेल खंगाले जा रहे हैं. लॉ एंड आर्डर को मेनटेन रखने के लिए वैशौली गांव से लेकर अछल्दा कस्बे तक भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती बढ़ा दी गई है.

हालात बिगड़े तो खबर कानपुर तक पहुंची. कानपुर से कमिश्नर राजशेखर फौरन परिजनों से मिलने पहुंचे. तब जाकर बवाल शांत हुआ. मामला औरैया जिले के अछल्दा के आदर्श इंटर कॉलेज का है. आरोप है कि 7 सितंबर को सामाजिक विज्ञान की परीक्षा में छात्र से कोई गलती हो गई थी. इससे आग बबूला होकर टीचर ने छात्र की बेरहमीसे पिटाई कर दी.

पिटाई से छात्र की तबीयत बिगड़ी तो उसे इलाज के लिए सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. लेकिन इलाज के दौरान छात्र की मौत हो गई. बवाल बढ़ने के बाद आरोपी टीचर फरार है. पीड़ित परिवार के जख्मों पर मरहम के लिए प्रशासन की तरफ से तीन लाख की मदद का चेक दिया गया है.

इस मामले ने राजनीतिक रंग भी ले लिया है. भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ‘रावण’ ने योगी सरकार के खिलाफ हल्ला बोला. ट्वीट करके कहा- औरैया मे एक स्कूली छात्र की टीचर द्वारा निर्मम पिटाई से मौत हो जाती है और पुलिस परिवार की इच्छा के विरुद्ध जबरन अंतिम संस्कार करवाना चाहती है, इस तानाशाही के खिलाफ हम डटकर खड़े है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media