स्कूली बच्चों संग RSS ने मनाई दिवाली, गीत गाकर मनाया दीपोत्सव, गणेश-लक्ष्मी का पूजन

News

ABC NEWS: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) कानपुर भाग ने एक स्कूल में दिवाली उत्सव मनाया. इस अवसर पर गीत और दीप संध्या का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का प्रारंभ कानपुर पश्चिम भाग के संघचालक मुकेश ने किया. कार्यक्रम में छात्रों ने गीत गाकर दिवाली उत्सव मनाया. इसके बाद दीप प्रज्ज्वलित किए गए.

गणेश लक्ष्मी पूजा से हुई कार्यक्रम की शुरुआत

कार्यक्रम की शुरुआत कानपुर प्रांत के सह कार्यवाह भवानी और भाग कार्यवाह मुन्ना राय नें गणेश- लक्ष्मी पूजन से की. जिसके बाद भगवान राम के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गई. स्कूल प्रांगण में प्रज्ज्वलित दीयों से जगमग नजारा नें सभी का उत्साह बढ़ाया.

11 गीतों के साथ हुआ बौद्धिक

कार्यक्रम में कुल 11 गीतों का समावेश रखा गया जिन्हें भाग के बौद्धिक विभाग ने बड़े ही तन्मयता से चयनित किया ताकि गीत गाने वाले भी गीत के भाव को सुनने वाले तक सफलतापूर्वक पहुंचा सके. राष्ट्र, भगवान राम एवं दीपावली को आधार बनाकर गीतों का चयन उत्कृष्ट था. कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर कानपुर विभाग के बौद्धिक प्रमुख अनिल ने संबोधित किया. कार्यक्रम में वरिष्ठ स्वयंसेवक ज्ञानेंद्र द्वारा गीत गाया गया.

भगवान राम के जीवन को अपनाने की अपील

कार्यक्रम के अंत में कानपुर प्रांत के प्रांत प्रचारक श्रीराम एवं भवानी ने सम्बोधन किया. उन्होंने भगवान राम के समर्पण ,त्याग एवं प्रेम के मार्ग को सर्वोत्तम बताया। उन्होंने कहा कि श्रीराम के जीवन चरित्र से अपने जीवन को धन्य किया जा सकता है. उन्होंने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी पदाधिकारियों और स्वयंसेवक को बधाई दी.

संघ पदाधिकारी रहे उपस्थिति

कार्यक्रम मे कानपुर भाग के संघचालक पृथ्वीपति,भाग सह कार्यवाह समीर एवं हरी, भाग जिला प्रचारक अमित , सह जिला प्रचारक रविंद्र, भाग प्रचार प्रमुख डॉ विवेक सिंह, विश्व संवाद केंद्र से सारांश, व्यवस्था प्रमुख दिनेश मुख्य तौर पर उपस्थित रहे. इसके अतिरिक्त प्रांत ,विभाग और भाग के अधिकारी एवं स्वयंसेवक बंधुओं की सहभागिता रही.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media