चट्टान गिरी और गाड़ियों का बन गया कचूमर, नागालैंड नेशनल हाइवे का डराने वाला VIDEO

News

ABC NEWS: बारिश की वजह से नागालैंड में एक भयानक हादसा हुआ है, जिसमें अब तक दो लोगों की मौत हो गई है. इसका वीडियो भी सामने आया है.यहां लैंडस्लाइड के दौरान कुछ बड़े पत्थर नेशनल हाइवे 29 पर गिरे, जिसकी वजह से दो लोगों की मौत हो गई, वहीं तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं. यहां ये हादसा शाम को पांच बजे करीब हुआ.

नेशनल हाइवे 29 पर हुई लैंडस्लाइड का एक डराने वाला वीडियो सामने आया है. इसमें कुछ पत्थर नेशनल हाइवे पर खड़ी गाड़ियों के ऊपर गिरते हैं, जिनसे वाहन कुछ ही पलों में कचरे के ढेर में तब्दील हो गए. इसमें एक शख्स की मौके पर ही मौत हो गई थी. वहीं दूसरे की इलाज के दौरान जान गई थी. इसके अलावा एक शख्स चिपकी हुई कार के अंदर ही फंस गया था. जिसे निकालने की कोशिश जारी ही थी. ये पूरा हादसा एक गाड़ी के अंदर लगे डैश कैम में रिकॉर्ड हो गया था.

वीडियो में दिख रहा है कि कुछ गाड़ियां हाईवे पर खड़ी थीं. तब ही ऊपर से बड़े-बड़े पत्थर गिरते हैं. एक पत्थर तो इतना बड़ा था कि वह एक गाड़ी को बिल्कुल पिचका देता है, वहीं दूसरी गाड़ी उस पत्थर से टकराने की वजह से पलट जाती है. वहीं दूसरा पत्थर आगे खड़ी गाड़ी को नुकसान पहुंचा देता है.

इस इलाके में अक्सर गिरती हैं चट्टानें
मिली जानकारी के मुताबिक, दीमापुर-कोहिमा नेशनल हाइवे पर शाम पांच बजे पत्थर गिरे. जहां लैंडस्लाइड हुआ उस जगह को ‘पाकला पहार’ कहा जाता है. यहां अक्सर भूस्खलन और चट्टानों का गिरना होता रहता है.

नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने बताया है कि राज्य सरकार सभी जरूरी कदम उठा रही है. सीएम ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी. वहीं जख्मी लोगों को हर संभव इलाज दिया जा रहा है.

बता दें कि देश के ज्यादातर हिस्सों में इस वक्त मानसून की बारिश हो रही है. इसकी वजह से उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में लैंडस्लाइड के कई मामले सामने आ रहे हैं. केदारनाथ यात्रा को भी लैंडस्लाइड की वजह से बार-बार रोकना पड़ रहा है. पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जैसे पहाड़ी इलाके में भी भारी बारिश का अलर्ट है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media