ऑस्ट्रेलिया सीरीज और IPL में नहीं खेलेंगे ऋषभ पंत? जानिए कब होगी वापसी

News

ABC NEWS: भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का शुक्रवार सुबह दिल्ली-देहरादून हाईवे पर भयानक कार एक्सीडेंट हो गया था. पंत की कार डिवाइडर से टकराने के बाद बुरी तरह जल गई और खिलाड़ी की जान बाल-बाल बची. पंत के सिर, दाएं घुटने के लिगामेंट, कलाई, पैर और पीठ में चोट आई है लेकिन उनकी हालत स्थिर है. फिलहाल पंत देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती हैं. उनका विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम इलाज कर रही है.

पंत के फैंस उनके जल्द ठीक होने और मैदान पर लौटने की कामना कर रहे हैं. वहीं, डॉक्टर का कहना है कि पंत को पूरी तरह फिट में कई महीने लग सकते हैं. क्रिकेटर का इलाज कर रहे मेडिकल टीम के एक सदस्य ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, “पंत की हालत पर आर्थोपेडिक्स विभाग के डॉक्टर गौरव गुप्ता नजर रख रहे हैं. पंत की हालत स्थिर है और उन्हें किसी तरह की जानलेवा चोट नहीं लगी है. उसकी मां उनके साथ अस्पताल में हैं.”

दूसरी ओर, पंत की चोटों की गंभीरता पर बात करते हुए एम्स-ऋषिकेश में स्पोर्ट्स इंजरी विभाग के डॉक्टर कमर आजम ने कहा, ”विकेटकीपर बल्लेबाज को लिगामेंट की चोट से उबरने में कम से कम तीन से छह महीने लगेंगे. अगर यह चोट गंभीर है तो फिर और अधिक समय लग सकता है. आगे का मूल्यांकन उनकी विस्तृत चोट रिपोर्ट के आधार पर हो सकता है.”

अगर पंत को ठीक होने में छह महीने का समय लगा तो उनकी ऑस्ट्रेलिया सीरीज और आईपीएल 2023 में उपलब्धता पर संकट के बादल मंडराते हुए नजर आ रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया को भारत में 9 फरवरी से लेकर 22 मार्च तक चार टेस्ट के अलावा तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. ऑस्ट्रेलियाई टीम का दौरा समाप्त होने के बाद आईपीएल का 16वां सीजन खेला जाएगा. आईपीएल मार्च के अंत या फिर अप्रैल के पहले हफ्ते में शुरू हो सकता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media