हाथ में राइफल, टैंक की सवारी: लखनऊ में सेना के कार्यक्रम में दिखा CM योगी का अलग अंदाज

News

ABC NEWS: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ में आयोजित तीन दिवसीय ‘Know Your Army Festival-2024’ के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान सीएम योगी टैंक पर सवार नजर आए. उनके हाथों में अत्याधुनिक हथियार भी दिखाई दिए. साथ ही साथ उन्होंने मिसाइल और हेलिकॉप्टर आदि का निरीक्षण भी किया.

बता दें कि खुद सीएम योगी ने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें शेयर की हैं. उन्होंने एक्स पर लिखा- लखनऊ में आज से आयोजित तीन दिवसीय ‘नो योर आर्मी फेस्टिवल-2024’ के उद्घाटन कार्यक्रम में सम्मिलित हुआ. इस समारोह के माध्यम से हमारे युवाओं को भारतीय सेना को जानने और उनके शौर्य व पराक्रम से साक्षात्कार का अवसर प्राप्त होगा. इस समारोह के लिए भारतीय सेना को हृदय से बधाई.

 ‘भारतीय सेना 140 करोड़ लोगों के शौर्य का प्रतीक’
सेना दिवस के मौके पर ‘नो योर आर्मी मेले’ का शुभारंभ करने के बाद सीएम योगी ने कहा कि भारतीय सेना 140 करोड़ लोगों के शौर्य का प्रतीक है. सेना दिवस के आयोजन के लिए लखनऊ को चुना गया है इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सेना का आभार व्यक्त करता हूं.

सीएम ने आगे कहा कि इस समारोह में आकर आनंद की अनुभूति हो रही है. उत्तर प्रदेश वीरों की भूमि है. इस समारोह के जरिए प्रदेश के युवाओं को नजदीक से भारतीय सेना को जानने, शौर्य और पराक्रम को समझने का अवसर प्राप्त होगा.

अत्याधुनिक हथियार लिए सीएम योगीमालूम हो कि इस मेले में सेना के टैंक, आर्टिलरी गन, रडार सहित कई अत्याधुनिक हथियारों की प्रदर्शनी लगाई गई है. पिस्टल, रॉकेट लॉन्चर इत्यादि को भी प्रदर्शनी में शामिल किया गया है. इस मेले में प्रवेश निशुल्क है. हालांकि, टाइमिंग तय की गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media