आजम खां के करीबी रिटायर्ड सीओ आले हसन गिरफ्तार, ऐसे लगे हैं आरोप

News

ABC News: यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार में रामपुर के सीओ सिटी रहे आले हसन खां को अजीमनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वह आजम खां के साथ कई मुकदमों में नामजद हैं. आले हसन अपने तैनाती काल में समाजवादी पार्टी के महासचिव आजम खां के करीबी अधिकारियों में गिने जाते रहे हैं. जब भी प्रदेश में सपा की सरकार रही, आले हसन खां की तैनाती रामपुर में ही रही.

बताया जाता है कि जब वह इंस्पेक्टर थे तो उन्हें सिविल लाइंस कोतवाल बनाया गया था. प्रोन्नति होने पर उन्हें सीओ सिटी बना दिया गया था. सेवानिवृत्ति के बाद आजम खां ने उन्हें अपनी जौहर यूनिवर्सिटी में सिक्योरिटी आफिसर बना दिया था. आजम खां के खिलाफ वर्ष 2019 में अजीमनगर थाने में आलियागंज गांव के 26 किसानों ने मुकदमे दर्ज कराए थे. जिनमें आजम खां पर ग्रामीणों की जमीन जबरन कब्जाकर जौहर यूनिवर्सिटी में मिलाने का आरोप है. इन मुकदमों में सेवानिवृत्त सीओ आले हसन खां का भी नाम शामिल है. उनपर आरोप है कि उन्होंने आजम खां के लिए किसानों को जबरन घरों से उठाकर हवालात में बंद किया था. मारपीटकर उनकी जमीनों को बिना मुआवजा दिए जौहर यूनिवर्सिटी के नाम बैनामा करा दिया था. कई मामलों में उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media