Kanpur साउथ की आबादी को राहत, दादानगर समानांतर पुल के लिए मिले 47 करोड़

News

ABC News: विजय नगर, फजलगंज से कानपुर दक्षिण जाने वालों के लिए राहत भरी खबर है. दादानगर पैरलल पुल के लिए बजट पास हो गया है. शासन ने 46 करोड़ 81 लाख 71 हजार रुपए का बजट पास कर दिया है. बजट मिलते ही अब टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. 6 महीने में पुल का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा.

रोजाना 3 लाख लोगों को रेलवे क्रॉसिंग में नहीं फंसना पड़ेगा. कानपुर दक्षिण में जाम की सबसे प्रमुख वजह दादानगर रेलवे क्रॉसिंग है. इसके अलावा कानपुर दादा नगर औद्योगिक क्षेत्र को भी इससे काफी राहत मिलेगी. चालू वित्तीय वर्ष में इस परियोजना के लिए 11 करोड़ 70 लाख 43 हजार की धनराशि शासन ने जारी कर दी है. 2 लेन का पुल बनाया जाएगा. दादा नगर क्रॉसिंग पर एक ओवरब्रिज कुछ साल पहले ही बनकर तैयार हुआ है. अब इसके पैरलल दूसरा ओवरब्रिज बनाया जाएगा. एक ओवरब्रिज बनने के बाद दोनों लेन आने-जाने के लिए शुरू की गई थी, लेकिन हैवी ट्रैफिक होने की वजह से ओवरब्रिज पर भी जाम लगने लगा. इसके बाद पुल को शास्त्री चौक से विजय नगर आने के लिए वनवे कर दिया गया. ऐसे में विजय नगर चौराहा से गोविंद नगर या शास्त्रीचौक की तरफ जाने वालों को दादा नगर क्रॉसिंग को पार करना मजबूरी बन गया था. झांसी-कानपुर रेल मार्ग होने होने की वजह से इस ट्रैक पर ट्रेनों की काफी आवाजाही है. क्रॉसिंग 24 घंटे में लगभग 10 घंटे बंद रहती है. उत्तर से साउथ सिटी का मुख्य रास्ता होने की वजह से यहां व्हीकल का लोड भी बहुत है और रोजाना जाम भी लगता है. विधायक सुरेंद्र मैथानी ने जानकारी देते हुए बताया कि रेलवे ने ओवरब्रिज को मंजूरी दे दी है. जल्द ही कार्य शुरू कराया जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media