यूपी में क्रॉस वोटिंग के बीच अखिलेश के लिए आई राहत भरी खबर, पल्लवी पटेल ने बताया किसे दिया वोट

News

ABC NEWS: यूपी में राज्यसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के कई विधायक बीजेपी के पक्ष में जाते दिख रहे हैं. इसको लेकर प्रदेश में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. इस बीच सिराथू से विधायक पल्लवी पटेल को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. पल्लवी पटेल ने राज्यसभा चुनाव में सपा प्रत्याशी को वोट दिया है.

पल्लवी पटेल ने कहा कि मेरी प्रतिबद्धता PDA के लिए है. मैंने हमेशा से PDA की वकालत की है. इसलिए आज मेरा वोट PDA के हित में समाजवादी पार्टी को गया है. पल्लवी पटेल ने दो टूक कहा कि उन्होंने समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी को वोट दिया है.

हालांकि, इससे पहले अखिलेश यादव और पल्लवी पटेल के बीच खटपट की खबरें आ रही थीं. लेकिन वोट डालने के बाद मीडिया से बात करते हुए पल्लवी पटेल ने कहा कि मैंने हमेशा PDA की बात की है. लड़कर की है, विनम्रता से की है. पहले भी की थी और आगे भी करूंगी. PDA मेरा वजूद है. इसे छोड़कर जाने का सवाल नहीं उठता.

क्रॉस वोटिंग के सवाल पर पल्लवी पटेल ने कहा कि ये उन लोगों की भावना हो सकती है. उनकी प्रतिबद्धता कहीं और होगी लेकिन मेरी प्रतिबद्धता PDA के प्रति है. मैं ईमान की राजनीति करती हूं, धोखा देना मेरे खून में नहीं. मैं PDA में ही रहूंगी.

“मेरे वजूद में धोखा देना नहीं”
अपना दल कमेरावादी नेता पल्लवी पटेल ने कहा कि मेरे वजूद में धोखा देना नहीं है. मैं धोखा और गद्दारी नहीं कर सकती. मैंने PDA को वोट किया है. खुलकर और दिखा कर रामजीलाल सुमन को वोट किया है. PDA में थी, हूं और भविष्य में भी रहूंगी. PDA मेरी आत्मा और जान है इसकी लड़ाई लड़ती रहूंगी.

राज्यसभा चुनाव में वोटिंग देने के बाद पल्लवी पटेल ने साफ कहा कि उन्होंने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को वोट दिया है. पल्लवी ने खुद के क्रॉस वोटिंग करने की बात को सिरे से नकार दिया. उन्होंने कहा कि उनका अखिलेश यादव के साथ कोई मनमुटाव नहीं है.

सपा के 7 विधायकों ने बदला पाला
गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के 7 विधायक पाला बदलकर बीजेपी उम्मीदवार के प्रति समर्थन जता चुके हैं. बदायूं से सपा विधायक आशुतोष मौर्य ने भी बीजेपी का समर्थन किया है. इससे पहले हंडिया से सपा विधायक हाकिम चन्द्र बिंद ने बीजेपी के उम्मीदवार का समर्थन किया था. इसके अलावा 5 सपा विधायकों ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. इनमें अभय सिंह, राकेश सिंह, राकेश पांडेय, विनोद चतुर्वेदी, मनोज पांडेय का नाम शामिल है. यानी अब तक सपा के 7 विधायक बीजेपी उम्मीदवार को समर्थन जता चुके हैं.

अखिलेश ने क्या कहा? 
विधायकों के पाला बदलने को लेकर अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव का बयान आया है. अखिलेश ने कहा है कि दबाव तो हरेक पर बनाया जाता है. बीजेपी जीतने के लिए कोई भी हथकंडा अपनाएगी. उन्होंने कहा कि हरेक में यह साहस नहीं होता कि वह सरकार के खिलाफ खड़ा हो जाए. सरकार के खिलाफ वोट करने के लिए हिम्मत की जरूरत होती है.

सपा प्रमुख ने आगे कहा कि किसी को मंत्री पद का ऑफर दिया गया होगा तो किसी को कुछ और. मैंने तो पैकेज की बात भी सुनी है. कुछ पैकेज ऐसे भी होते हैं जो दिखते नहीं हैं. उन्होंने ये भी कहा कि कुछ लोगों को डराया-धमकाया गया होगा. कुछ लोगों से यह भी कहा गया होगा कि तुम्हारा ये पुराना मुकदमा है, इसकी फाइल खोल देंगे. अखिलेश यादव ने आगे कहा कि दिल्ली से फोन आएगा तो कौन मना करेगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media