यूपी में रिलायंस ग्रुप 75 हजार करोड़ रुपये इन्वेस्ट करेगा, पूरे UP में इसी साल 5जी सेवाएं: अंबानी

News

ABC NEWS: यूपी में आज से ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट में मुकेश अंबानी ने ऐलान किया कि यूपी में रिलायंस और जियो 75 हजार करोड़ रुपये इन्वेस्ट करेगा. इससे एक लाख से ज्यादा रोजगार पैदा होंगे. सीएम योगी को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि जैसे आज पूरी दुनिया के लिए भारत आशा का केंद्र बन गया है. वैसे ही आज नए भारत के लिए यूपी आशा का केंद्र बन गया है. नोएडा से गोरखपुर तक लोगों में जोश दिख रहा है. अंबानी ने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर की बात हो या इंफ्रा की बात हो, ईज ऑफ डूइंग की बात हो, यूपी ने बहुत विकास किया है. इसी दौरान रिलायंस चेयरमैन ने ऐलान किया है कि इसी साल के अंत तक यूपी के सभी जिलों में 5जी सर्विस शुरू हो जाएगी.

जीओ स्कूल और जीओ एआई डॉक्टर का ऐलान
रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि जीओ स्कूल और जीओ एआई डॉक्टर के जरिए हम पूरे उत्तर प्रदेश में सस्ते दर पर एजुकेशन और हेल्थ केयर सुविधाएं मुहैया कराएंगे, इसके साथ ही रिलायंस ग्रुप हजार से अधिक किराना स्टोर खोल रही है, हम यूपी में 10 गीगावॉट रिन्यूएबल एनर्जी प्लांट लगाएंगे और बॉयो एनर्जी उद्योग की भी शुरुआत करेंगे.

मुकेश अंबानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नमामि गंगे के प्रोजेक्ट में रिलायंस फाउंडेशन बढ़-चढ़कर हिस्सा लेगा और यूपी के लोगों के जीवन को बढ़िया करने में अपना योगदान देगा. मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस ने 2018 के ग्लोबल इंवेस्टर समिट के बाद यूपी में निवेश करना शुरू किया, जिसे वह बढ़ा रहा है.

लखनऊ पुण्यभूमि, लक्ष्मण की भूमि: मुकेश अंबानी

बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन के बाद रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने समिट को संबोधित किया. मुकेश अंबानी ने संबोधन में कहा कि यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट विकास का महाकुंभ है. लखनऊ पुण्यनगरी है, लक्ष्मण की नगरी है. यूपी पुण्यभूमि है, भगवान रामचंद्र की भूमि है. गंगा-यमुना-सरस्वती के संगम की भूमि है. अंबानी ने पीएम मोदी को संबोधित करते हुए कहा कि जब से आप पीएम बने हैं, देश ने बहुत विकास किया है.

यूपी में निवेश की कई संभावनाएं: टाटा ग्रुप चेयरमैन

यूपी में निवेश के लिए कृषि, मैन्युफेक्चरिंग, इंफ्रास्ट्रक्चर, डिफेंस, फार्मा, एयरोस्पेस और टूरिज्म में निवेश की बहुत संभावनाएं हैं. विदेशी पर्यटकों के लिए यूपी पहली पसंद है क्योंकि यहां कई धार्मिक, ऐतिहासिक और वाइल्ड लाइफ सेंचुरी हैं.

पीएम के नेतृत्व में देश 360 डिग्री विकास करेगा: एन चंद्रशेखरन

टाटा एंड संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि भारत तेजी से विकास करने वाली अर्थव्यवस्था है. पीएम मोदी के नेतृत्व में देश केवल आर्थिक ग्रोथ ही नहीं, बल्कि 360 डिग्री डेवलेपमेंट करेगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media