केदारनाथ धाम में रील पर रोक, बॉयफ्रेंड को प्रपोज करने वाले वीडियो के बाद मंदिर समिति का एक्शन

News

ABC NEWS: उत्तराखंड के चारों धामों में से सबसे लोकप्रिय केदारनाथ केवल हिंदू धर्म की आस्था के लिए ही लोकप्रिय नहीं है. पिछले कुछ साल से सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर के लिए केदारनाथ धाम व्यूज और फॉलोअर्स बढ़ाने का एक सबसे बड़ा जरिया बना गया है. इसी क्रम में अब बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने इस मामले को लेकर कड़ा कदम उठाया है. मंदिर समिति ने एक आदेश जारी किया है, जिसके तहत धाम में यूट्यूब, इंस्टाग्राम रील या फिर अन्य किसी भी तरह के वीडियो शूट करने पर मंदिर प्रशासन कार्रवाई करेगा.

मंदिर समिति के कार्याधिकारी ने जारी किया आदेश 
श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के कार्याधिकारी रमेश चंद्र तिवारी ने लिखा है कि श्री केदारनाथ मंदिर परिक्षेत्र में कुछ यूट्यूबर इंस्‍टाग्राम इन्‍फ्लूएंसर धार्मिक भावनाओं के विपरीत यूट्यूब शॉट, वीडियो और इंस्‍टाग्राम रील बना रहे हैं. इससे यात्रा पर आए तीर्थयात्रियों के साथ देश-विदेश में रहने वाले हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंच रही है. इस बारे में उनकी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं. श्री केदारनाथ मंदिर परिक्षेत्र में धार्मिक भावनाओं के विपरीत यूट्यूब शॉर्ट/वीडियो/ इंस्‍टाग्राम रील्‍स बनाने वालों पर कठोर निगरानी रखते हुए आवश्‍यक कार्यवाही सुनिश्चित करें. ताकि इस प्रकार का कृत्य घटित न हो पाए. बताया जा रहा है कि समिति अब केदारनाथ मंदिर के अंदर मोबाइल ले जाने पर भी बैन लगाने की तैयारी कर रही है, जिसके बाद यहां आने वाले श्रद्धालु अब न तो मंदिर के अंदर मोबाइल ले जा सकेंगे और न ही वीडियो आदि बना सकेंगे.

केदारनाथ में बॉयफ्रेंड को प्रपोज करने का वीडियो हुआ था वायरल
हाल ही में केदारनाथ मंदिर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें एक महिला यूट्यूबर अपने बॉयफ्रेंड को मंदिर के सामने प्रपोज कर रही हैं. इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर ridergirlvishakha ने शेयर किया है. वायरल राइडर गर्ल विशाखा भारत की पहली फीमेल मोटो ब्लॉगर हैं. इस वीडियो वायरल होने के बाद लोगों में बहस छिड़ गई. कुछ लोगों ने केदारनाथ में इलेक्ट्रॉनिक गैजेस्ट्स ले जाने पर बैन लगाने की मांग की थी. उनका कहना है कि केदारनाथ जैसे पवित्र धार्मिक स्थान को भी आम टूरिस्ट स्पॉट की तरह ट्रीट किया जा रहा है. इससे पहले केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में पैसे उड़ाने का वीडियो वायरल हुआ था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media