रिकॉर्डतोड़ ईशान किशन: जो रोहित-सहवाग नहीं कर सके वो कर दिखाया, गेल को भी पछाड़ा

News

ABC NEWS: बांग्लादेश के खिलाफ शनिवार को खेले गए तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने पहाड़ जैसा स्कोर बनाया. विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन की ऐतिहासिक पारी के दमपर टीम इंडिया ने 409 रन बनाए, ईशान ने यहां अपने करियर का पहला दोहरा शतक भी जड़ा और 210 रनों की पारी खेली.

ईशान किशन ने अपनी एक पारी से कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए. ईशान ने सिर्फ 131 बॉल में 210 रन बनाए, जिसमें 24 चौके और 10 छक्के शामिल रहे. ईशान किशन ने सिर्फ 126 बॉल में अपनी डबल सेंचुरी पूरी की थी. ईशान किशन के नाम अब वनडे क्रिकेट में सबसे तेज़ दोहरा शतक जड़ने का रिकॉर्ड हो गया है. उन्होंने इस मामले में वेस्टइंडीज़ के क्रिस गेल को पछाड़ दिया है, जिन्होंने 131 बॉल में दोहरा शतक जड़ा था.

सबसे तेज दोहरा शतक (वनडे)

• ईशान किशन- 126 बॉल बनाम बांग्लादेश

• क्रिस गेल- 131 बॉल बनाम जिम्बाब्वे

• वीरेंद्र सहवाग- 140 बॉल बनाम वेस्टइंडीज़

• सचिन तेंदुलकर- 147 बॉल बनाम साउथ अफ्रीका

ईशान किशन ने अपनी सेंचुरी सिर्फ 86 बॉल में बना ली थी, इसके बाद ही उन्होंने गियर पूरी तरह से बदल दिया और रनों की बरसात कर दी. दूसरी सेंचुरी को पूरा करने में ईशान ने सिर्फ 40 ही बॉल लीं.

बता दें कि ईशान किशन वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जमाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बने हैं. उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा भारत की ओर से डबल सेंचुरी जमा चुके हैं. रोहित के नाम तो कुल 3 दोहरे शतक हैं.

भारत ने इस मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 409 रन बनाए, वनडे क्रिकेट में यह भारत का चौथा सबसे बड़ा स्कोर है. जबकि यह छठी बार है जब टीम इंडिया ने वनडे में 400 से अधिक का स्कोर बनाया है. भारत का सबसे बड़ा स्कोर 418 रन है, जो वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 2011 में आया था.

ईशान किशन के अलावा इस मैच में विराट कोहली भी छाए, जिन्होंने 113 रनों की पारी खेली. विराट कोहली का वनडे क्रिकेट में यह 44वां शतक है, जो 3 साल से ज्यादा के अंतर के बाद आया है. विराट कोहली के इंटरनेशनल क्रिकेट में 72 शतक हो गए हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media