असली शादी, नकली रिश्तेदार: पकड़ी गयी रामपुर की ‘लुटेरी दुल्हन’

News

ABC NEWS: UP की रामपुर पुलिस ने दो गैंग का भंडाफोड़ किया है, जिसमें एक सेक्स रैकेट शामिल है, जो लोगों को बुलाकर उनका वीडियो बनाता था और उनके साथ मारपीट करके पैसों की ठगी करता था. इस गैंग के चार लड़के और दो लड़कियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जबकि मौके से 5 लोग भागने में कामयाब हुए.

वहीं फर्जी दुल्हन बनकर दूल्हे और उसके परिजनों से धोखाधड़ी कर मोटी रकम ऐंठने वाला एक गैंग पुलिस के हाथ चढ़ा है. पुलिस ने अमरोहा निवासी गजराज सिंह और शाहजहांपुर निवासी 2 महिलाओं को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक महिला दुल्हन का रोल निभाती थी और दूसरे सभी लोग उसके सगे संबंधी बनकर लूट की इस पूरी वारदात को अंजाम देते थे.

इस मामले में बकायदा महिला द्वारा लोगों के साथ शादी करने का पूरा नाटक किया जाता था. पुलिस ने इस मामले में रामपुर के थाना गंज में धारा 420, 384, 323, 504, 506 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार अभियुक्तों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की बात की है.

इस मामले में पुलिस अधीक्षक रामपुर अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि दो घटनाएं हमारे यहां वर्कआउट हुई है, एक सामाजिक अपराध है जिसमें शिकायत मिल रही थी कि अच्छे खासे लोगों को बुलाते और जिस्मफरोशी का पैसा लेते, फिर अपने लोगों को बुलाकर पीड़ित के साथ मारपीट करके और पैसा छीन लेते थे.

एसपी अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि सेक्स के साथ ही हमने एक लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया है, जो एक रैकेट बनाकर असली शादी करती थी, रैकेट के सदस्य उसके रिश्तेदार बन जाते थे, शादी होने के बाद दूल्हे और उसके परिजनों से लूट की वारदात को अंजाम दिया था, फिलहाल लुटेरी दुल्हन से पूछताछ की जा रही है.

नकली रिश्तेदारों की फौज जीतती थी विश्वास

एसपी अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि लुटेरी दुल्हन अपने साथ कई नकली रिश्तेदार को रखती थी, कोई सास बन जाएगी तो कोई साली. शादी के दौरान जूता चुराई से लेकर सभी रस्मों को असली रिश्तेदार बनकर ही सब करते हैं. शादी के बाद एक-दो दिन तक दुल्हन अपने ससुराल में रहती है, फिर एक दिन सब सामान लेकर फरार हो जाती थी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media